देश में कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की शुरुआत हो गई है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर विधानसभा में सवाल पूछा। रामगोविंद चौधरी ने सदन में वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि सरकार ने तो देश भर में कोरोना की वैक्सीन फ्री में लगाने का वादा देश की जनता से किया था, लेकिन एक बात चर्चा में है कि या वैक्सीन पैसे लेकर लगाया जाएगा।

सदन में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के इस सवाल का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी देश में फ्रंटलाइन कर्मचारियों को ही मुफ्त वैक्सीन की सुविधा दी जा रही है। हालांकि प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन ₹250 में लगाई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि आज वैक्सीन लगाने के तीसरे चरण का काम शुरू हो रहा है।

उन्होंने बताया कि आज से 45 साल 59 साल के बीमार लोगों को कोरोना वैक्सीन लग रही है. साथ ही 60 साल के ऊपर के बुजुर्गों को सरकारी अस्पतालों में फ्री में वैक्सीन लगाई जा रही है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वैक्सिनेशन के तीसरे चरण की प्रक्रिया आज यानी 1 मार्च से शुरू हो गई है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोरोना की वैक्सीन लगवाई है तथा देश से अपील की कि सभी लोग साथ आकर कोरोना की वैक्सीन लगवायें और कोरोना को हरायें।

आपको बता दें कि सरकार ने यह तय किया कि प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन ₹250 में लगाई जाएगी। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सदन में सवाल उठाया है।आपको बता दें कि तीसरे चरण में भी कोरोना की वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में फ्री में जबकि प्राइवेट अस्पतालों में ₹250 में लगाई जा रही है। देश में तमाम लोगों में तीसरे चरण की वैक्सीनेशन को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?