दुबई के शारजाह से भारत आ रहे इंडिगो के एक विमान की आपातकालीन लैंडिंग पाकिस्तान के कराची में करानी पड़ी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि विमान में सवार एक यात्री की तबीयत खराब हुई और प्लेन में ही उसकी मौत हो गई। बता दें कि दुबई के शाहजहां से लखनऊ आ रहे इंडिगो के एक विमान में सवार यात्री की तबीयत बिगड़ने के बाद विमान के पायलट ने कराची एयर ट्रैफिक कंट्रोल को विमान के अंदर के हालात की जानकारी देते हुए कराची में इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी।

कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एटीसी ने विमान के आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति दे दी। मिली जानकारी के अनुसार इंडिगो के विमान संख्या 6E 1412 कि पाकिस्तान के कराची स्थित जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आपातकालीन लेंडिंग कराई गयी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि दुबई से लखनऊ के लिए यात्रा कर रहे एक यात्री की विमान में ही तबीयत खराब हो गई थी।

जिसके बाद विमान को इमरजेंसी में कराची में लैंड कराया गया। हालांकि लैंड से पहले ही यात्री कि विमान में ही मौत हो गई थी। जिसके बाद कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद विमान ने दोबारा लखनऊ के लिए उड़ान भरी। बता दें कि इससे पहले भी एक बार सऊदी अरब से भारत आ रहे एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराची में कराई गई थी।

उस विमान में भी सवार एक यात्री को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसकी भी मौत हो गई थी।साथ ही सोमवार को इस्लामाबाद के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भी एक एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। मिली जानकारी के अनुसार इस एयर एंबुलेंस में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। जिसके बाद तकनीकी खामियों को दूर करने के बाद इस विमान ने दोबारा अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी। बताया जा रहा था कि यह विमान भारत के कोलकाता एयरपोर्ट से अजरबैजान के लिए उड़ान भरा था। जिसकी इस्लामाबाद में तकनीकी खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?