उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी सरकार की तबादला एक्सप्रेस दौड़ी है। मंगलवार देर रात उत्तर प्रदेश में 6 जिलों के डीएम और 4 मंडलों में नए कमिश्नरों की तैनाती की गई है।

इन 4 मंडलों में नए कमिश्नर

मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ मंडल का कमिश्नर बनाकर भेजा गया है, रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया गया है, उनको मो आजम खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए जाना जाता है। आर रमेश को प्रयागराज से बरेली मंडल का कमिश्नर बनाकर भेजा गया है और राजस्व और राहत आयुक्त के सचिव संजय गोयल को प्रयागराज का कमिश्नर बनाया गया है।

इन जिलों में नए डीएम

साथ ही सीएम योगी के विशेष सचिव शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। मोहित बस्ती के डीजे आशुतोष रंजन को देवरिया का डीएम नियुक्त किया गया है। आगरा डीबीवीएनएल की एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती का नया डीएम बनाया गया है। इसके साथ ही मंडी परिषद के निदेशक जेपी सिंह कानपुर देहात का डीएम बनाया गया है और मथुरा-वृंदावन नगर निगम के नगर आयुक्त रविंद्र कुमार मंदार को रामपुर का डीएम बनाकर भेजा गया है। इसके साथ ही अपर आयुक्त आवास विकास परिषद लखनऊ की दीपा रंजन को बदायूं का डीएम बनाया गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने 28 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया था और अलग-अलग जगहों पर नए पुलिस अधीक्षक को की नियुक्ति की थी। पंचायत चुनावों से ठीक पहले पुलिस अधीक्षक को के बाद आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। मंगलवार देर रात हुए आईएएस अधिकारियों के तबादले के बाद से प्रदेश के अधिकारियों में खलबली मच गई है।

हालांकि सरकार का कहना है कि यह तबादले प्रशासनिक व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाए रखने के लिए किया गया है। माना जा रहा है कि रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को मोहम्मद आजम खान के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद पदोन्नति दी गई है। गौरतलब है कि उन्हें मुरादाबाद मंडल का नया कमिश्नर बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?