उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ जहर खा लिया। जब उसके जहर खाने का कारण सामने आया तो लोगों के होश उड़ गए। दरअसल महिला इस बात से नाराज थी कि उसकी आने वाली देवरानी के लिए उससे एक ज्यादा जेवर खरीदा गया था। महिला और उसके मझले बेटे की मौत हो चुकी है, जबकि उसके दो बच्चे जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे है।

दरअसल देवरिया जिले के बरहज थाना क्षेत्र की कटईलवा गांव की रहने वाली रंजीता देवी के घर में उसके छोटे देवर अंबुज की शादी की तैयारी चल रही थी। 10 दिन पहले उसके साथ ससुर ने अंबुज की होने वाली पत्नी के लिए गहने खरीदे थे। मिली जानकारी के अनुसार रंगीता इस बात से नाराज हो गई थी कि अंबुज की होने वाली पत्नी के लिए एक गहना ज्यादा खरीदा गया था।

बुधवार की रात भी वह इस बात को लेकर नाराज थी और खाना खाने के बाद अपने तीनों बच्चों को लेकर कमरे में चली गई। जहां उसने खुद और बच्चों को कीटनाशक खिला दिया। जिसके बाद महिला और उसके तीनों बच्चों की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां रंगीता को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और तीनों बच्चों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया। इलाज के दौरान रंगीता के मझले बेटे की भी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार महिला के पति आनंद निषाद और उसके छोटे देवर अजीत निषाद बेंगलुरु में नौकरी करते हैं और दोनों अभी बेंगलुरु में ही है। शादी के घर में मां और बेटे की मौत होने से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। पुलिस ने महिला के बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि महिला के देवर की शादी देवरिया सदर कोतवाली क्षेत्र के रजला गांव में तय हुई है और घर में इसी शादी को लेकर तैयारियां चल रही थी। महिला के मौत की खबर उसके पति को कर दी गई है, इधर परिजनों में कोहराम मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?