उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां मेरठ के परिवार परामर्श काउंसलिंग सेंटर में एक महिला अपने पति से तलाक लेने के लिए पहुंची। महिला का कहना था कि महिला का पति गंजा है और शादी से पहले उसे इस बात को लेकर अंधेरे में रखा गया। महिला ने बताया कि शादी से पहले उसके पति ने देख लगा कि उसके घने बाल है इसलिए महिला ने उससे शादी की और जब उससे सच्चाई का पता चला तब से उसे अपनी सहेलियों के सामने शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है।

मेरठ परिवार परामर्श काउंसलिंग सेंटर में एक युवती ने अपने पति से तलाक की मांग की। जब उससे इसका कारण पूछा गया तो उसने बताया कि उसका पति गंजा है और शादी से पहले वह विग पहनता था। जिसके कारण जब उसने शादी से पहले उसे देखा तो उसकी उसके पति के काफी घने बाल थे। जिसके बाद उसने शादी के लिए हां की और उन दोनों की शादी हो गई। महिला ने बताया कि शादी के बाद उसे पता चला कि उसका पति गंजा है और विग के सहारे उसके बाल घने दिखते हैं। जिसके बाद महिला ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दे डाली।

महिला का कहना है कि पति गंजे होने के कारण से उसे अपनी सहेलियों के बीच में शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है। महिला का यह भी कहना है कि उसके पति ने शादी से पहले उससे झूठ बोला था, जिससे वह काफी दुखी है। अब वह अपने पति से तलाक चाहती है। हालांकि उसके पति का कहना है कि वह तलाक नहीं चाहता है, लेकिन महिला तलाक के लिए अड़ गई है।

परिवार परामर्श केंद्र में जब सेंटर के अधिकारियों ने महिला को समझाने की कोशिश की तो वह नहीं मानी और वह अपने पति से तलाक लेने पर अड़ी रही। महिला का कहना था कि उसे अब शर्मिंदगी नहीं झेलनी है, इसलिए वह अपने पति से तलाक चाहती है। काफी समझाने के बाद जब महिला नहीं मानी तो काउंसलिंग के लिए दोनों पति-पत्नी को अगली डेट दे दी गई है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या परिवार परामर्श कल्याण केंद्र महिला को समझा पाने में सफल हो पाता है या महिला अपने पति से अलग हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?