बीसीसीआई ने ipl2021 के आयोजन की घोषणा कर दी है। बता दें कि आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल की गवर्निंग बॉडी के अनुसार आईपीएल के इस सीजन के मैचों का आयोजन दिल्ली बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और अहमदाबाद में किया जाएगा।

टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए बीसीसीआई के सचिव जैसा ने बताया कि आईपीएल के पिछले सीजन का यूएई में सफल आयोजन के बाद इस सीजन का आयोजन देश के ही अंदर किया जाएगा। इस दौरान कुल 56 लीग मैच खेले जाएंगे। जिनमें प्रत्येक टीम चार चार जगहों पर लीग मैच खेलेगी, जिसका मतलब टीमों को केवल तीन बार दौरा करना पड़ेगा।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में 11 दिन दो दो मैच खेले जाएंगे जबकि अन्य दिन 1-1 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान दोपहर के मैच 3:30 पर तथा शाम के मैच 7:30 पर शुरु होंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगे बताया कि प्रत्येक मैच का आयोजन को वेट प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। बता दें कि अभी तक मैच के दौरान दर्शकों की मौजूदगी पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

आपको बता दें कि लीग मैचों में खेले जाने वाले कुल 56 मैचों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली आठ आठ मैचों की मेजबानी करेंगे। बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी।

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए आईपीएल का आयोजन यूएई में किया गया था। यूएई में खेले गए आईपीएल टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर कब्जा किया था। मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?