पश्चिम बंगाल में चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक उठा पटक लगातार जारी है। एक तरफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटके पर झटके लग रहे हैं और उनके कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम रहे हैं। इसी बीच दिग्गज अभिनेता और सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती ने भी कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ली।

प्रधानमंत्री मोदी के मंच से ही अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई। बता दें कि कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में जब मिथुन चक्रवर्ती पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर रहे थे, उस दौरान बंगाल बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पूरे ब्रिगेड मैदान को जय श्री राम के नारों से गुंजायमान कर दिया था। इस दौरान बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के तुरंत बाद मिथुन चक्रवर्ती ने मंच से ही बीजेपी का झंडा खुद लहराया।

बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने यह कहा था कि मिथुन चक्रवर्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान मंच पर उपस्थित रहेंगे, हालांकि उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबर को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। मिथुन चक्रवर्ती के बीजेपी ज्वाइन करने से ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वह लगातार बीजेपी नेताओं को बाहरी बताते हुए खुद को बंगाल की बेटी कहकर चुनाव प्रचार कर रही थी। मिथुन चक्रवर्ती के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद सही सियासत के गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई कि बीजेपी ने बंगाल में ममता बनर्जी के बाहरी वाले बयान का काट निकाला है।

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने पार्टी के शीर्ष नेताओं का धन्यवाद कहा है। गौरतलब है कि बंगाल के कई दिग्गज नेताओं ने इससे पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है। बंगाल में ममता बनर्जी की करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने पहले बीजेपी का दामन थामा और नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ ताल ठोकी है। वहीं दूसरी ओर पूर्व रेल मंत्री और ममता बनर्जी के विश्वास पात्र कहे जाने वाले दिनेश त्रिवेदी ने भी टीएमसी का साथ छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?