जिस देश में गंगा रहता है, आपने इस फ़िल्म का एक सॉन्ग सुना होगा कि मेरी शादी करवाओ…मेरी शादी करवाओ। आज हम अपको एक ऐसे ही युवक की कहानी सुनाने जा रहे हैं। जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। एक तरफ तो उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबो की शादी करने की योजना चलाई हुई है। वही जनपद शामली के कैराना क्षेत्र का रहने वाला और दुकान पर बैठने  वाला युवक अजीम मंसूरी खुद शाशन से अपनी शादी कराने की गुहार लगाता नजर आ रहा है।

क्योंकि युवक को अब अपने जीवन यापन करना एक समस्या नज़र आने लगा है। वही अजीम चाहता है कि उसके जीवन यापन में अब उसका  साथ निभाने वाली धर्मपत्नी साथ में हो। लेकिन युवक का यह सपना कम हाइट की वजह से सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल हम जिस युवक  की बात कर रहे हैं वह युवक कैराना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जुड़वा कुआं का रहने वाला है। जिसका नाम अजीम मंसूरी है।

वही अजीम मंसूरी पिछले कई वर्षों से शादी की राह देख रहा है लेकिन कम हाइट होने की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही है अजीम का कहना है कि मैं कोतवाली पर आया था पुलिस वालों ने कहा था हम देखेंगे आपके लिए लड़की और जो लड़की मिल गई तो हम आपकी शादी करा देंगे हमने एसडीएम एसपी और कोतवाल से प्रार्थना पत्र दिया था कि हमारी शादी कराओ और मेरी प्रार्थना पत्र पर गौर नहीं की मेरी ख्वाहिश यह है कि मेरी शादी हो जाए रमजान से पहले पहले लड़की तो कैसी भी हो पढ़ी लिखी होनी चाहिए।

मैं बहुत परेशान हूं पत्नी के बगैर और मुझे रात को नींद भी नहीं आती। मैंने कई बार प्रार्थना पत्र दिया है, लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं करता अजीम की एक ख्वाहिश भी है जब इसकी शादी हो जाएगी, तब यह हनीमून बनाने के लिए गोवा शिमला और मनाली जाएगा। 2 महीने पहले अजीम मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए गए थे।

जब इन्होंने अपना शादी का प्रस्ताव योगी जी के सामने रखा तब योगी जी ने इनको कहा कि मेरी शादी तो खुद नहीं हुई तो मैं आपकी कैसे करा दूं, इंशाल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब मेरा ब्याह होगा। मैं अखिलेश यादव से मिलने भी गया था और अखिलेश ने कहा था मैं करूंगा तुम्हारी शादी बाद में अजीम ने कहा अल्लाह ताला कराएगा और मेरी दुआ वही कबूल करेगा।

शामली कोतवाली में प्रार्थना पत्र दे दिया। अब देखना होगा कि गरीबो के लिए उत्तर प्रदेश में सामूहिक विवाह योजना चला रही सरकार अजीम मंसूरी के जीवन यापन के लिए उसे जीवन साथी दिलाने में मदद करती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?