उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के जिला अस्पताल में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एसएनसीयू वार्ड में कुछ अराजकतत्वों ने घुसकर तैनात डाक्टर व स्टाफ नर्स के साथ मारपीट शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंचे गार्ड को भी जमकर पीटा गया। डॉक्टर को आशंका है कि उन्हें जान से मारने के लिए अराजक तत्वों ने उनके साथ मारपीट किया है।

शोरगुल सुनकर जब तक अस्पताल के दूसरे वार्ड के लोग मौके पर पहुंचते हैं, तब तक मारपीट करने वाले आधा दर्जन युवक वहां से भाग निकले। पिटाई से नाराज अन्य चिकित्सकों ने वार्ड में ताला लगाकर काम बंद कर दिया। मामले की सूचना पर मंझनपुर कोतवाली समेत कई थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना की पुलिस व अस्पताल प्रशासन जांच कर रहा है।

जिला अस्पताल में रोज की तरह एसएनसीयू वार्ड में तैनात डॉक्टर निखिल धवन सोमवार की दोपहर भी अपना काम कर रहे थे। उनके साथ स्टाफ नर्स भी वहां मौजूद थी। उसी समय दो युवक वहां पहुंचे और डॉक्टर के साथ अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर दोनों युवकों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच तीन-चार युवक जिनके हाथ में रॉड व पिस्टल थी, वह भी मौके पर पहुंच डॉक्टर के साथ मारपीट करने लगे।

मौके पर मौजूद नर्स ने विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट व अभद्रता की गई। बाहर मौजूद गार्ड बीच बचाव करने पहुंचा तो उसे भी जमकर मारा पीटा गया। डॉ निखिल धवन की माने तो मारपीट करने वाले युवक उनकी आंख फोड़ने की बात कर रहे थे। उन्हें आशंका है कि उन्हें जान से मारने की नियत से ही अराजकतत्वों ने उनके ऊपर हमला किया।

डॉक्टर व अस्पताल कर्मचारियों के साथ मारपीट की जानकारी होने पर दूसरे गार्ड जब तक मौके पर पहुंचते तब तक अराजक तत्व फरार हो गए। अस्पताल के अंदर डॉक्टर और नर्स के साथ मारपीट की घटना से अफरातफरी मच गई। सीएमएस डॉ दीपक सेठ मौके पर पहुंचे और घबराए घायल डॉक्टर निखिल धवन व अन्य अस्पताल कर्मियों से घटना के बाबत आवश्यक जानकारी जुटाई।

जिला अस्पताल में मारपीट की सूचना पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। डिप्टी एसपी केजी सिंह भी कई थाने के पुलिस के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। पुलिस व अस्पताल प्रशासन सीसीटीवी के जरिए अराजक तत्वों की पहचान करने में जुटी हुई है। डिप्टी एसपी केजी सिंह का कहना है डॉक्टर व अन्य अस्पताल कर्मियों के साथ मारपीट करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?