बीते साल ब्रांड वैल्यू रिपोर्ट में नंबर वन रहे अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफिस वैल्यू का इम्तिहान अब अगले महीने नहीं होगा. जी हां यह और कुछ नहीं बल्कि उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट के बारे में हैं आपको बता दें कि एक बार फिर से उनकी फिल्म की रिलीज़ डरे टल गई है. फिल्म के निर्माताओं और इसके निवेशकों की बुधवार शाम बैठक होने वाली है. सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में फिल्म को सीधे ओटीटी पर रिलीज कर देने पर विचार करना भी एजेंडे में शामिल है.

बात करें तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार ओटीटी पर बीती दीवाली फिल्म ‘लक्ष्मी’ की रिलीज के बाद से ही अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफिस वैल्यू पर सवाल उठाये जा रहे थे. उनकी साल भर से ज्यादा समय से बनने वाली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की लागत लगातार बढ़ती जा रही है. फिल्म में हो चुके निवेश पर रिलायंस एंटरटेनमेंट को हर महीने भारी कॉस्ट ऑफ मनी चुकानी पड़ रही है. फिल्म की बॉक्स ऑफिस रिलीज पर कमाई में हिस्सेदारी को लेकर भी फिल्म निर्माताओं और थिएटर मालिकों में लंबे समय तक सुलह नहीं होने से भी फिल्म का मामला बिगड़ा.

वहीँ इस बारे में फिल्म की थिएटर रिलीज और इसके ओटीटी पर आने के बीच के समय को लेकर भी खूब खींचातानी मची रही है, रिलायंस एंटरटेनमेंट प्रबंधन जहां फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को रिलीज करने के बाद जल्दी से जल्दी ओटीटी पर लाने को बेताब रहा, वहीं थिएटर मालिक अपने पुराने अनुबंध के हिसाब से ही थिएटर और औटीटी रिलीज में पर्याप्त अंतराल रखने की मांग पर डटे रहे। महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के अब तक सौ फीसदी क्षमता के साथ न खुलने से भी ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट प्रभावित हुई है.

फिल्म अब 2 अप्रैल को रिलीज न होने की बात मंगलवार शाम ही इंडस्ट्री के तमाम लोगों को पता चल गई. रिलायंस एंटरटेनमेंट कोई आधिकारिक एलान इसलिए भी नहीं करेगा क्योंकि कंपनी ने कभी फिल्म की रिलीज डेट एनाउंस ही नहीं की थी. अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, अजय देवगन और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म का निर्देशन और निर्माण रोहित शेट्टी ने किया है. अब देखन यह होगा कि आखिर कब तक दर्शकों को यह फिल्म देखने को मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?