पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह के दिशा निर्देश अनुसार एसीपी ट्रैफिक श्री जयपाल द्वारा ट्रैफिक थाना में फरीदाबाद पुलिस के सभी होमगार्ड जवानों के साथ आयोजित एक बैठक में यातायात प्रबंधन संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।इस बैठक में एसीपी ट्रैफिक श्री जयपाल के साथ एसएचओ ट्रैफिक श्री राजीव कुमार भी मौजूद रहे। सहायक पुलिस आयुक्त ने सभी होमगार्ड जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा की फरीदाबाद पुलिस के होमगार्ड जवान सख्त ड्यूटी करते हैं और विपरीत परिस्थितियों में भी अपना कर्तव्य निभाते हैं।

होमगार्ड जवानों की छवि में ओर सुधार लाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए श्री जयपाल ने कहा कि जवान किसी भी प्रकार के लालच में न फसकर अपनी ड्यूटी को इमानदारीपूर्वक निभाएं और रिश्वत संबंधित कोई भी शिकायत उनके पास न आए। उन्होंने कहा कि जवान की वर्दी ही उसकी असली पहचान होती है इसलिए अपनी वर्दी पर किसी भी प्रकार का दाग न लगने दें और अपनी ड्यूटी को ईमानदारी से निभाकर इसकी छवि को बरकरार रखें।

यातायात संबंधी निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ज्यादा भीड़ भाड़ वाले इलाकों और चौक चौराहों पर 100 मीटर के एरिया में किसी भी प्रकार का ट्रैफिक जाम न लगने दें ताकि नागरिकों को आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी ना हो और वह आसानी से अपनी मंजिल तक पहुंच सके। श्री जयपाल ने कहा कि किसी भी व्यक्ति से अभद्र व्यवहार न करें और किसी भी प्रकार का विवाद होने पर आमजन को आराम से समझाएं और यदि इसके पश्चात भी कोई नागरिक आपकी बात ना माने तो इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दें ताकि अवमानना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा सके। होमगार्ड जवानों द्वारा उनकी ड्यूटी को इमानदारी और सच्ची निष्ठा के साथ निभाने के प्रोत्साहन के साथ यातायात प्रबंधन के विषयों पर आवश्यक दिशा निर्देश देखकर मीटिंग को समाप्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?