उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दो मार्च की सुबह रमेश विहार से गायब अफ्रीकन नस्ल के तोते को ढूंढने पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित हो गया है। तोते के मालिक ने बताया की यह तोता आदमी की आवाज में बोलता और सीटी बजाता है। इस तोते को ढूंढने के लिए अलीगढ़ जिले में ज्ञानसरोवर, मानसरोवर, सेंटर प्वाइंट समेत अन्य स्थानों पर पोस्टर लगवा दिए गए हैं। बता दें कि सोशल मीडिया जैसे, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी इस आदमी की आवाज में बोलने और सीटी बजाने वाले तोते की खबर वायरल हो गई है।

इस करामाती तोते के गायब होने के मामले में मकान नंबर 206 सरोज सदन साई वाटिका रमेश विहार के सामने निवासी सरोज सिंह ने क्वार्सी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने बताया कि उनका अफ्रीकन नस्ल का आदमी की आवाज में बोलने और सीटी बजाने वाला भूरे रंग का तोता 2 मार्च 2021 की सुबह 8 बजे घर से निकल गया था। तब से उसका कोई पता नहीं है। आपको बताते चलें कि यह तोता सरोज सिंह की बहू और पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में अनुबंध पर कार्यरत पूर्व सीएमओ डॉ एसके वार्ष्णेय की बेटी सौम्या का है।

डॉ वार्ष्णेय ने बताया कि उनकी पुत्री लंदन में फेसबुक में बतौर सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद तैनात है। उसने दो साल पहले इस तोते को 40 हजार रुपये में ऑनलाइन किसी वेबसाइट के माध्यम से खरीदा था। लंदन जाते समय वह इसे उनके पास छोड़ गई थी। 6 माह पहले उन्होंने यह तोता बेटी के ससुराल वालों को दे दिया था। तोते का पता लगाने के लिए उन्होंने पहले 5 हजार इनाम रखा था, अब यह बढ़ाकर 10 हजार कर दिया है। उसके पोस्टर ज्ञान सरोवर, मान सरोवर कॉलोनी और सेंटर प्वाइंट पर लगवा दिए हैं। फेस बुक व इंस्टाग्राम पर भी उसका फोटो वायरल कर पता बताने वाले को 10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?