उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के बाहर एक युवती ने आत्मदाह का प्रयास किया, तो वहां हड़कंप मच गया। बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे विधान भवन के सामने गेट नंबर 5 और बापू भवन के गेट नंबर 2 के सामने एक युवती ने आत्मदाह का प्रयास किया। जिसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने युवती को तत्काल रोक लिया और उसके पास से 2 लीटर की बोतल में ज्वलनशील पदार्थ बरामद किया। पुलिस ने तत्काल युवती को रोकते हुए उसे हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी।

पूछताछ के दौरान युवती ने बताया कि व सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है तथा उसके साथ उसके पड़ोस के ही कुछ लोगों ने रेप किया था। जिसकी उसने शिकायत इलाका पुलिस के पास दर्ज की थी। पुलिस ने अभी तक रेप के आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे आहत होकर युवती ने आज विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की। युवती ने पूछताछ के दौरान पुलिस ने बताया कि बीते 7 फरवरी को उसने सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थाने में अपने साथ हुए रेप की एफआईआर दर्ज कराई थी। युवती ने बताया कि कुछ लोग रात को उसको उसके घर से जबरदस्ती उठा ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया, जिसकी शिकायत उसने इलाका पुलिस से की।

रेप पीड़िता ने आरोप लगाया कि काफी आनाकानी के बाद थाने पर उसकी एफआईआर दर्ज की गई और एफआईआर दर्ज होने के बाद थाना पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इसी से आहत होकर आज उसने विधानसभा के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी। रेप पीड़िता का कहना था कि उसकी मांग है कि पुलिस जल्द ही उसके साथ हुए रेप के मामले में वांछित आरोपियों के गिरफ्तारी की कार्रवाई करे। इस मामले के संबंध में जब दोस्तपुर थाने के एसओ से जानकारी की गई, तो उन्होंने कहा कि उक्त मामले में रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी, उसके बाद ही वह इस मामले की विस्तार से जानकारी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?