भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है। इस मैच के हीरो भारतीय कप्तान विराट कोहली और अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे ईशान किशन रहे। इस मैच में इशान किशन ने 32 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली और एक ड्रीम पदार्पण किया। अपनी इस पारी के दौरान ईशान किशन ने 4 छक्के और 5 चौके लगाए।

अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ईशान किशन ने इतिहास रचते हुए दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिन्होंने t20 के डेब्यू मैच में ही अर्धशतक जड़ा है। इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यह कारनामा किया था। बता दें कि 22 वर्षीय खिलाड़ी ईशान किशन ने इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। 44 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके ईशान किशन ने अपने लगातार शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया और पहले टी-20 मैच में शिखर धवन के नाकाम होने के बाद, जब उन्हें दूसरे मैच में मौका मिला तो उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को लपका और ड्रीम डेब्यू करते हुए टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने में कप्तान कोहली के साथ अहम भूमिका निभाई।

टॉस जीतकर कप्तान कोहली ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर को बिना कोई खाता खोले पवेलियन की ओर वापस भेज दिया। इस दौरान इंग्लैंड का कुल स्कोर मात्र 1 रन था।पहला विकेट जल्दी खोने के बाद जेसन रॉय और डेविड मलान ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पावर प्ले में कुल 43 रन जोड़े।

इसके बाद डेविड मलान को यजुवेंद्र चहल ने डेविड मलान को वापस पवेलियन भेजा। संभलकर खेलती हुई इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 164 रन बनाए इस दौरान जेसन रॉय ने सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली।165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने जोफ्रा ऑर्चर के पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर जोश बटलर को अपना कैच थमा दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान कोहली और ईशान किशन ने मोर्चा संभाला और 94 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को एक मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। दसवें ओवर की आखिरी गेंद पर 56 रनों के स्कोर पर ईशान किशन एलबीडब्ल्यू होकर वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दो चौके और दो छक्कों की मदद से 13 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। इसके बाद वह भी क्रिस जॉर्डन की गेंद पर कैच आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान कोहली ने रही सही कसर पूरी की और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया।बता दे कि दूसरे टी-20 मैच में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने पदार्पण किया, हालांकि इस मैच में सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?