india vs england

भारत और इंग्लैंड (india vs england) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की है। इस मैच में भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल होती दिखाई दी। तीसरे T20 मैच में भारत की ओर से कप्तान कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 73 रनों की पारी खेली, हालांकि कोई अन्य बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका। इस मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है।

बनाने की तीसरे T20 मैच (india vs england) में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मार्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए इंग्लिश में द्वार मार्क वुड ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर केएल राहुल को बिना खाता खोले पवेलियन वापस भेज दिया। इससे पहले दूसरे ओवर में रोहित शर्मा को चार रनों के स्कोर पर एक जीवनदान मिल चुका था। बता दें कि पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन अपने दूसरे मैच में खेल रहे और वह केवल 4 रन ही बना सके। 5 वर्ग के अंदर ही 3 विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत ने चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी शुरू की थी, लेकिन तीसरा रन लेने की कोशिश में ऋषभ पंत रन आउट हो गए और उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा। आउट होने से पहले ऋषभ पंत ने 20 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली थी।

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर भी जल्दी ही पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद कप्तान कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इनिंग के आखिरी पांच ओवरों में कप्तान कोहली ने आक्रामक खेल दिखाया जिसके बदौलत उन्होंने टीम को 156 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 157 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की भी शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही और फार्म में चल रहे बल्लेबाज जेसन रॉय सस्ते में आउट हो गए। हालांकि इसके बाद जॉस बटलर ने डेविड मलान के साथ पारी को आगे बढ़ाया और बटलर ने मात्र 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वाशिंगटन सुंदर ने सस्ते में डेविड मलान को पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो ने जॉस बटलर के साथ मिलकर टीम को 18.2 ओवर में जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?