rahul gandhi's inflation comment

महंगाई (Inflation), जो आज कल बढ़ती ही जा रही है और इससे आम आदमी जूझ रहा है| बढ़ती हुई महंगाई भारत के लिए अब एक बड़ी समस्या से कम नहीं है। वहीं राहुल गाँधी ने केंद्र सरकार को इस पर आड़े हाथों लिया है। आपको बता दें कि आज कल राहुल गाँधी आसाम विधान सभा चुनाव के प्रचार में लगे हुए हैं। वहीं अपने एक ट्वीट में उन्होंने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने आम आदमी को क्या दिया? सिर्फ महंगाई (Inflation), बेरोजगारी, और गरीबी।

राहुल गाँधी पहले भी कई बार इन मुद्दों पर बोल चुके हैं। पर इस बार मामला आर या पार का नज़र आ रहा है। दरअसल PM मोदी भी आसाम दौरे पर हैं। यानी दो तलवारे फिलहाल एक ही म्यान में हैं। राहुल गांधी ने आगे प्रधान मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बड़े-बड़े अभियान चलाये, ‘मेक इन इंडिया’, ‘स्टार्टप इंडिया’। लेकिन आज भी आपको कपड़े, मोबाइल पर ‘मेड इन इंडिया’ नहीं ‘मेड इन चाइना’ ही दिखेगा। साथ ही, उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि इस सरकार को ‘हम दो हमारे दो’ चला रहे हैं, लेकिन देश कभी चार लोगों से नहीं चल सकता।

आपको बता दें कि राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट के साथ अमेरिका प्यू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट शेयर की, जिसमे बताया गया है कि कोरोना से पहले 9.9 करोड़ लोग मध्यम आय वर्ग का हिस्सा थे। जिनकी संख्या घट कर अब 6.6 करोड़ हो गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक मध्यम आय वर्ग से एक तिहाई लोग निकल गए हैं। फिलहाल राहुल गाँधी असम दौरे के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं तो उनके ऐसे बयान सामने आते रहेंगे। आपको बता दें कि आसाम में विधान सभा चुनाव 27 मार्च को होंगे और नतीजे 6 अप्रैल को सामने आएंगे।

राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस के ओर भी कई दिग्गज नेता सत्ताधारी सरकार को आड़े हाथ ले चुके है। अब देखना ये है कि कब तक जनता को बढ़ती महंगाई से राहत मिल पाएगी।

Written By: Nandita Mehra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?