hospital administration

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद में स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD College) में एक मरीज के शव से उसके नाक, कान और सिर का आधा हिस्सा गायब मिला था। अस्पताल प्रशासन (hospital administration) के मुताबिक और मरीज की अस्पताल के ही टॉयलेट की खिड़की से गिरकर मौत हो गई थी, जिसके बाद शव को अकेला पाकर पुत्रों ने उसके शव को नोच खाया था। बताया जा रहा है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक 32 साल के युवक को पेट दर्द की शिकायत पर 16 मार्च को भर्ती किया गया था। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था। मरीज का नाम संजय तथा वह गोरखपुर के राजेंद्र नगर के पश्चिमी तुराबाड़ी इलाके का रहने वाला था।

उसके साथ उसकी मां भी उसकी देखभाल के लिए रुकी हुई थी। शुक्रवार की रात जब उसके घर के सदस्य घर चले गए तथा उसकी मां यशोदा देवी उसके साथ थी। इसी बीच संजय को बेचैनी हुई तथा पानी पीने के बाद जब वह बाथरूम गया और वहां से वापस नहीं लौटा। जब उसकी मां ने उसकी तलाश की तो उन्हें पता चला कि उनके बेटे का शव नीचे फर्श पर पड़ा हुआ था। संजय की मां यशोदा देवी जब अपने बेटे के शव के पास पहुंची, तो उन्होंने देखा कि वह फर्श पर गिरा हुआ है तथा उसके शव को कुत्तों ने नोच खाया था।

इसके बाद उसकी मां ने अस्पताल प्रशासन (Hospital Administration) को इसकी सूचना दी। अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि वह जिस टॉयलेट में गया हुआ था, उसकी खिड़की में जाली नहीं है। संतुलन बिगड़ने के कारण व खिड़की से ही नीचे गिर गया होगा और वहां उसकी मौत हो गई होगी। अस्पताल में मौजूद लोगों ने बताया कि उसके शरीर को कुत्ते नोच कर खा रहे थे। लोगों ने कुत्तों को भगाने की जब कोशिश की, तो कुत्ते उनके ऊपर हमला कर दे रहे थे। लोगों ने किसी तरीके से मरीजों को वहां से भगाया। संजय का इलाज कर रहे हैं बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD College) के डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने संजय के परिजनों को उसे अकेले छोड़ने से मना किया था, क्योंकि उस से पेट दर्द के साथ-साथ उसके अंदर बार-बार बेचैनी हो रही थी तथा मेडिकल जांच रिपोर्ट में उसके पेट में इंफेक्शन था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?