upsc result

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य पर अवर अधीनस्थ सेवा पीसीएस के लिखित मुख्य परीक्षा 2020 का परिणाम (result of PCS) जारी कर दिया है। परीक्षा में 487 रिक्तियों के लिए 845 अभ्यर्थियों को मेंस की लिखित परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में जानकारी देते हुए बताया है कि इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट uppsc.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य लिखित परीक्षा रिकॉर्ड 54 दिनों में घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इस सम्मिलित राज्य पर अवर अधीनस्थ सेवा पीसीएस लिखित परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2021 से 25 जनवरी 2021 के बीच प्रयागराज, गाजियाबाद और लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित करवाई गई थी। इस परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा के कुल 4589 सफल अभ्यर्थी शामिल हुए थे। जिसमें से इंटरव्यू के लिए 845 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने मुख्य परीक्षा के लिखित परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि मुख्य परीक्षा में सफल घोषित अभ्यर्थियों को 1 अप्रैल 2021 से इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, हालांकि अभी इंटरव्यू का विस्तृत कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है।

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पीसीएस परीक्षा के इंटरव्यू के लिए विस्तृत कार्यक्रम (result of PCS)घोषित किया जाएगा और सफल अभ्यर्थियों को आयोग की तरफ से सूचना दी जाएगी। जिसके बाद अभ्यर्थियों का इंटरव्यू किया जाएगा और 845 अभ्यर्थियों में से 487 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2020 के लिए मेंस परीक्षा का पैटर्न बदला था। इस दौरान आयोग ने 4 दिनों में लिखित परीक्षा पूरी करवा ली थी। मेंस की परीक्षा लखनऊ में चार, प्रयागराज में पांच और गाजियाबाद में तीन केंद्रों पर आयोजित करवाई गई थी। बता दें कि पीसीएस 2020 के लिए प्रारंभिक परीक्षा 11 अक्टूबर को आयोजित करवाई गई थी तथा उस का रिजल्ट (result of PCS)20 नवंबर को जारी कर दिया गया। गौरतलब है कि पीसीएस 2020 के लिए पहले 252 पदों के लिए आवेदन मंगवाए गए थे, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 487 कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?