security forces

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 3 आंतकियों को सुरक्षाबलों (Security Forces) ने ढ़ेर कर दिया है। कश्मीर के आई जी विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल जांच अभी जारी है। आपको बता दें कि अभी चार आतंकियों की तालाश जारी है। इस बात की पुष्टि खुद आई जी विजय कुमार ने की है। आगे उन्होंने बताया की सभी आतंकी संघटन लश्कर- ए- तैयबा से जुड़े हुए थे। साथ ही उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी घायल हुआ है।


कुछ दिनों पहले जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी सज्जाद अफगानी को शोपियां के ही रावरपोरा में मार गिराया था। तीन दिन तक चले इस एनकाउंटर में एक और दहशतगर्द को भी मारा था। आपको बता दें कि सज्जाद युवाओं को आतंकी संघटनों में भर्ती करता था। साथ ही सज्जाद के पास से स्टील की गोलियां बरामद हई थी। जिन्हें पुलवामा अटैक में भी इस्तेमाल किया गया था। आज के एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47, तीन पिस्तौल और साथ ही कुछ कारतूस बरामद हुए हैं।

सुरक्षाबल (Security Forces) के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की ख़ुफ़िया जानकारी के मिलते ही उन्होंने जिले के मनिहाल इलाके को चारो ओर से घेर कर तलाश अभियान शुरू किया था। जिसके चलते उन्होंने 4 आतंकी ढेर कर दिए। उन्होंने बताया की मुठभेड़ के दौरान कैसे उन आतंकियों ने उनपर गोलीबारी करी और सुरक्षाबलों ने भी इसका मुँहतोड़ जवाब दिया। हालांकि एक जवान घायल हो गया था जिसे जल्द ही आर्मी हॉस्पिटल में पहुंचाया गया। साथ ही बताया जा रहा है की आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

आपको बता दें इसी बीच कश्मीर के आई जी विजय कुमार ने बताया कि सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया है और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। साथ ही उन्होंने बताया कि 2020 में जम्मू कश्मीर ऑपरेशन के दौरान 226 आतंकी मारे गए और 296 आतंकियों को पकड़ लिया गया। साथ ही उन्होंने कहा की सीआरपीएफ (CRPF) पर पत्थरबाज़ी में भी 90 प्रतिशत कमी हुई है।

2 thoughts on “जम्मू-कश्मीर के शोपियां मुठभेड़ में 3 आतंकी ढ़ेर, सुरक्षाबलों (Security Forces) को मिली बड़ी कमयाबी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?