written exam results

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा दिनांक 07 फरवरी, 2021 को आयोजित सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (I), 2021 के लिखित परीक्षा परिणाम (written exam results) के आधार पर 6552 उम्मीदवारों ने भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में जनवरी, 2022 में प्रारंभ होने वाले 152वें पाठ्यक्रम, भारतीय नौसेना अकादमी, इझीमाला, केरल में जनवरी, 2022 में प्रारंभ होने वाले पाठ्यक्रम, भारतीय वायु सेना अकादमी, हैदराबाद में जनवरी, 2022 में प्रारंभ होने वाले प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नबई में अप्रैल, 2022 में प्रारंभ होने वाले 115वें एसएससी (पुरुषों के लिए) (एनटी) पाठ्यक्रम और अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नीई में अप्रैल, 2022 में महिलाओं के लिए प्रारंभ होने वाले 29वें एसएससी (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिए जाने वाले एसएसबी इन्टरव्यू के लिए सफलता प्राप्तै कर ली है।

लिखित परीक्षा परिणाम (written exam results)में सफल हुए वे सभी उम्मीेदवार, जिन्हों ने सेना भारतीय सैन्यय अकादमी (IMA)/अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी(OTA) को अपने प्रथम विकल्पह के तौर पर चुना है, उनसे अनुरोध है कि वे भर्ती निदेशालय की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर स्व।यं को ऑनलाइन पंजी‍कृत करें ताकि उन्हें एसएसबी साक्षात्काnर की सूचना प्राप्त‍ हो सके। जिन उम्मीनदवारों ने स्वंयं को भर्ती निदेशालय की वेबसाइट पर पहले ही रजिस्ट्रेशन कर लिया है, उन्हें दोबारा ऐसा करने की आवश्यककता नहीं है।

जिन उम्‍मीदवारों ने प्राप्‍त नहीं की है, उनके अंक-पत्रक, ओटीए के अंतिम परिणाम प्रकाशित होने के 15 दिन के अंदर (एसएसबी साक्षात्‍कारों के आयोजन के बाद) आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध होंगे और 30 दिन की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। गौरतलब है कि आईएमए, ओटीए, एएफए और आईएनए के लिए शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 5 दिनों के एसएसबी इन्टरव्यू से गुजरना होगा, जिसमें सभी उम्मीदवारों को एसएसबी बोर्ड के द्वारा कॉल किया जाएगा। सीडीएस के परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को अपने डॉक्यूमेंट भारतीय सैन्‍य अकादमी तथा भारतीय नौसेना अकादमी में प्रवेश के मामले में 01 जनवरी, 2022 तक, वायु सेना अकादमी में प्रवेश के मामले में 13 नवंबर, 2021 तक तथा केवल एसएससी पाठ्यक्रम के मामले में 01 अप्रैल, 2022 तक भेजने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?