chairman mehbooba mufti

जम्मू – कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती (Chairman Mehbooba Mufti) को आज 25 मार्च से पहले 23 मार्च को ED के सामने पेश होना था पर वो नहीं हुईं इस पर उन्होंने कहा की मेरी कुछ पहले से ही निर्धारित कार्य थे। जिन के कारण वह ED के सामने पेश नहीं हो सकीं। मनी लॉन्ड्रिंग के केस को लेकर आज वीरवार को महबूबा मुफ़्ती प्रवर्तन निर्देशालय के सामने पेश हुईं हैं ।

आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 5 मार्च को ED ने मेहबूबा मुफ़्ती को समन भेजा था। 15 मार्च और फिर 23 मार्च को दिल्ली में पेश होने के लिए बुलाया था पर दोनों ही बार वह पेश नहीं हुईं। उन्होंने ED से कहा कि उन से श्रीनगर में ही पूछताछ की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि में अपने आवास या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये पेश होने के लिए तैयार हूँ। इस से पहले हाई कोर्ट ने 19 मार्च को उनके समन पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था।

साथ ही पीडीपी के नेता वहीद उर रहमान और अन्य दो लोगों से भी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन मोहिया कराने के मामले में सोमवार को NIA ने आरोप पत्र दाखिल किया। NIA ने बताया कि युवा नेता की जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में अहम भूमिका थी।

फिलहाल पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती (Chairman Mehbooba Mufti ) ED के स्थानिय ऑफिस में पेश होने के लिए पहुंच गयीं हैं। बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए दिल्ली से 5 अन्य सदस्या टीम भी पहुंची है। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को अध्यक्ष दिल्ली में एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं थी। उन्होंने बताया था कि जरुरी काम के वज़ह से वो पेश नहीं हो पायीं थी। अब यह उनका बहाना था या सच में किसी कारण के वजह से वो पेश नहीं हो पा रहीं थी इस पर कुछ कहना मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?