policemen nathulal

अमिताभ बच्चन की फ़िल्म शराबी जो अपने मशहूर डायलॉग और गानों के लिए दर्शकों के दिल में जगह कर गया। इसी फिल्म शराबी (film sharabi) के मशहूर डॉयलॉग” मुछे हो तो नत्थू लाल जैसी” को शायद ही कोई भूल पाया हो। अब उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक खाकी वर्दीधारी नत्थू लाल जब एसएसपी के सामने आए तो एसएसपी साहब ने इनके मूंछो के रखरखाव में ईनाम देकर सम्मानित किया। अपनी मूंछों के लिए कप्तान साहब से इनाम पाकर अब मुरादाबाद के नत्थू लाल फूले नहीं समा रहे हैं।

लगभग तीन दशक पूर्व अमिताभ बच्चन की हिंदी फिल्म “शराबी” (film sharabi) के डायलॉग आज भी आम बोल चाल में अपनी जगह बनाये हुए है। उसका सबसे ज्यादा मशहूर हुआ डायलॉग “मूंछे हो तो नत्थू लाल जैसी” पूरी स्क्रिप्ट में कई बार अमिताभ बच्चन ने बोला, जिसके चलते ये डायलॉग मशहूर हो गया। कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में सामने आया है, दरअसल दो-तीन पूर्व एसएसपी प्रभाकर चौधरी की नजर एक ऐसे खाकी धारी पर पड़ गई, जिसकी मुछे नत्थू लाल जैसी ही थी।

इस वर्दीधारी की मूंछें लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। जिसे बढ़ावा देने के लिए एसएसपी ने उक्त व्यक्ति को अपने कार्यालय बुलाया और उसे सम्मानित करते हुए एक हजार रुपये का ईनाम देते उसे शाबाशी भी दी। बता दें कि मुरादाबाद के नत्थू लाल का वास्तविक नाम जयप्रकाश सिंह है और ये लम्बे समय से उत्तर प्रदेश में होमगार्ड के पद पर तैनात हैं। जब इनसे एसएसपी से मिले ईनाम और शाबासी के बाबत जानकारी ली गई, तो इन्होंने अपनी मूछो पर ताव देकर कहा कि ये प्रेरणा तो उन्हें उनके पूर्व कमांडेंट से मिली है।

उन्होंने बताया कि इसी के चलते वो 1995 से मूंछें रखते हुए आ रहे हैं। जयप्रकाश सिंह की पत्नी ने कहा कि वो अपने पति पर गर्व करती है और कहती है कि साथ मे चल कर लगता है कि जैसे कि मर्द के साथ चल रही हूं। मुरादाबाद के नत्थू लाल ने बताया कि वो पूर्व के डीएम जुहैर बिन सगीर से भी ईनाम पा चुके है और अब कप्तान साहब ने अपने ऑफिस बुलाकर एक हजार रुपये का ईनाम देकर समान्नित किया है। जिससे वो बहुत खुश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?