Sakshi Malik

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक अगले महीने कजाखस्तान में होने वाले एशिया कुश्ती चैंपियनशिप (Asia Wrestling Championship) के लिए भारतीय टीम में शामिल की गई हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने भारतीय टीम की घोषणा करते हुए बताया कि साक्षी 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में हिस्सा लेंगी। लखनऊ में शनिवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ट्रेनिंग सेंटर में हुए चयन ट्रायल में दिव्या काकरान को 72 किग्रा जबकि सरिता मोर 59 किग्रा और पिंकी को 55 किग्रा वर्ग के लिए चुना गया है। एशिया कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन कजाखस्तान के अलमाती में नौ से 18 अप्रैल तक होगा।

पिछले सप्ताह हुए राष्ट्रीय चयन में साक्षी को सोनम मलिक के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था जिससे उनकी 62 किग्रा में उतरने की उम्मीद धूमिल हो गई थी। सोनम एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में उतरेंगी। लखनऊ में शनिवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ट्रेनिंग सेंटर में हुए चयन ट्रायल में दिव्या काकरान को 72 किग्रा जबकि सरिता मोर 59 किग्रा और पिंकी को 55 किग्रा वर्ग के लिए चुना गया है। एशिया कुश्ती चैंपियनशिप (Asia Wrestling Championship) का आयोजन कजाखस्तान के अलमाती में नौ से 18 अप्रैल तक होगा।

एशिया कुश्ती चैंपियनशिप(Asia Wrestling Championship) का आयोजन कजाखस्तान के अलमाती में नौ से 18 अप्रैल तक होगा पिछले सप्ताह हुए राष्ट्रीय चयन में साक्षी को सोनम मलिक के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था जिससे उनकी 62 किग्रा में उतरने की उम्मीद धूमिल हो गई थी। सोनम एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में उतरेंगी। आपको बता दें कि साक्षी मलिक ने रियो ओलंपिक 2016 में भारत का नाम और ऊँचा कर दिया था. साक्षी ने रियो ओलंपिक में भारत को पहला ब्रोंज मैडल दिलाया था. साक्षी एक फ्रीस्टाइल रेसलर है, जिन्होंने 58 kg केटेगरी में ब्रोंज मैडल जीता है. इसके साथ ही साक्षी भारत की पहली भारतीय रेसलर बन गई है, जिन्होंने ओलंपिक में मैडल जीता है और भारत की चौथी महिला है जो ओलंपिक में मैडल जीत कर आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?