4 months child

उतर प्रदेश के देवरिया जनपद (Devriya District) की रहने वाली प्रियंका गुप्ता ने सरकार से गुहार लगाई है कि उनके बच्चे को बचा लिया जाए। प्रियंका का चार माह का एक मासूम बच्चा है कवि जिसको स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी नाम की एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज भारत मे नही है। इस बीमारी का एक मात्र इलाज एक इंजेक्शन है, जिसकी कीमत 22 करोड़ रुपये है और यह इंजेक्शन यूएसए से आएगा, अगर यह इंजेक्शन बच्चे को दो साल के अंदर नही लगा तो तो उसकी मौत हो जाएगी। इसी कारण बच्चे के माता पिता ने प्रधानमंत्रीमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री व जनता से मदद की गुहार लगाई है कि मदद कर इनके मासूम बच्चे की जान बचाई जाय।

देवरिया (Devriya District) के न्यू कालोनी मुहल्ले में कृष्ण शंकर गुप्ता का परिवार है। इनके बेटे मोहित की शादी प्रिंयका गुप्ता से हुई। शादी के बाद 5 दिसम्बर को 2020 को प्रियंका ने एक बच्चे को जन्म दिया। उसके बाद बच्चे के सर व पैर काम नही कर रहे थे। तब मोहित व प्रियंका ने बच्चे को डॉक्टरों से दिखाना शरू किया। डॉक्टरों सलाह दिया कि बच्चे को दिल्ली दिखाइये तब दोनो बच्चे को सर गंगा राम अस्पताल दिल्ली ले गए जहा जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को स्पाइनल मस्कुलर एट्रेफि नाम की बीमारी है। जिसका एक मात्र इलाज एक इंजेक्शन है, जो USA से आएगा, जिसकी कीमत 22 करोड़ रुपये है।

4 months child

यह सुनते ही माँ पिता दोनो के पैर के नीचे से मानो जमीन ही खिसक गई इतनी बड़ी रकम का बंदोबस्त कैसे होगा। तब परिवार ने हिम्मत जुटाया और सोशल मीडिया के जरिये क्राउड फंडिंग के जरिये पैसा जुटाने की मुहिम शरू की। आज दोनो जनता से गुहार लगा रहे है कि प्लीज हमारे बच्चे को बचा लीजिये।

पिता मोहित गुप्ता (पिता मोहित गुप्ता का मोबाइल नंबर …9839575910) एक सरकारी कर्मचारी हैं, जो बिजली विभाग में सहायक अभियंता के पद पर तैनात है और अलीगढ़ जनपद में तैनात है इनका कहना है कि हम लोग मिडिल क्लास के हैं इतनी बड़ी रकम दो साल के अंदर कैसे जुटा पाएंगे केवल जनता और सरकार ही हमारी मदद कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?