एक तरफ योगी सरकार लगातार महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए लाखों दावे कर रही है और महिलाओं को जागरूक करने के लिए मिशन शक्ति चला रही है। लेकिन धरातल पर इसका कोई भी असर देखने को नहीं मिल रहा है। ताजा मामला मुरादाबाद जनपद का है जहां एक पति का आरोप है उसकी पत्नी घर में अकेली थी तो उसे अकेला पाकर उसके साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की। जिसमें असफल होने के कारण महिला के ऊपर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के मुगलपुरा थाना क्षेत्र के मोहल्ला बरवाला में उस समय हड़कंप मच गया, जब घर में घुसे युवक ने रेप में असफल होने पर महिला पर धारदार चाकू से हमला कर दिया। महिला चाकू के वार से गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला के शोर मचाने पर पड़ोसी घर के दरवाजे तोड़कर घर में दाखिल हुए तो महिला को देखकर उनके होश उड़ गए। महिला खून से लथपथ घर के फर्श पर पड़ी थी और हमलावर सामने खड़ा था। लोगों ने हमला करने वाले आरोपियों को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी घर में फ्रीज ठीक करने के बहाने से आया था। आरोपी युवक ने महिला से जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की, जिसका विरोध महिला ने किया तो आरोपी ने महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले से महिला को गंभीर चोट आई है और उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। महिला के पति का आरोप है उसकी पत्नी के साथ आरोपियों ने जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की जिसका उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसके ऊपर हमला कर दिया था।

घटना के बारे में जब चश्मदीदों से जानकारी की गई तो उनके द्वारा बताया गया महिला की घर से हंगामे की आवाजें आ रही थी। इस पर पड़ोसी दरवाजा तोड़कर घर के अंदर गया, तो महिला फर्श पर लहूलुहान पड़ी थी और हमला करने वाला आरोपी सामने खड़ा था। उसे स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आनन-फानन में महिला को जिला अस्पताल लेकर गई, जहां उसकी हालत गंभीर होने के चलते उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

पीड़िता के पति ने बताया कि आरोपी ने 5 दिन पहले उनके घर का फ्रिज रिपेयर किया था और उनकी वॉशिंग मशीन बिकवाने की बात कही गई थी। उसको पता था कि महिला घर में अकेली रहती है इसी बात का फायदा उठाकर वह दिन में घर में आ गया था और उसकी पत्नी के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करी जिसका उसने विरोध किया तो उसने चाकू से महिला पर हमला कर दिया जिसमें महिला के गंभीर चोटें आई हैं।

सीओ कोतवाली से इस संबंध में बताया महिला की चाकू लगे हुए हैं और वह गंभीर रूप से घायल है, जिसको गंभीर होने के चलते हायर सेंटर रेफर कर दिया है। पड़ोसियों ने हमला करने वाले आरोपियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?