night curfew

कोरोना की दूसरी लहर के बीच इसके बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों ने व्‍यापारियों के साथ बैठक की है। इस बीच व्‍याप‍ारियों के साथ नाइट कर्फ्यू और वैवाहिक और अन्‍य समारोहों में लोगों की सीमित संख्‍या के साथ रात 10 बजे के बाद खाने-पीने के रेस्‍टोरेंट और अन्‍य सार्वजनिक स्‍थलों पर बेवजह घूमने पर रोक लगाने पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी (Gorakhpur District Officer) ने जल्‍द ही नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और सख्‍ती के भी संकेत दिए हैं।

जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत विशेष सर्तकता/सावधानी बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि बचाव ही इसका इलाज है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर आदि का प्रयोग करते हुए कोविड प्रोटोकाल का शतप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, क्योंकि जान है तो जहान हैं और जनहानि से बचाना हम सबका दायित्व हैं।

night curfew

जिलाधिकारी (Gorakhpur District Officer) के. विजयेन्‍द्र पाण्‍डियन ने जिला पंचायत सभागार में व्यापारियो के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। उन्होंने कोरोना बचाव सम्बंधी सुझावो को व्यपारियों, होटल संचालको से प्राप्त करते हुए कहा कि राष्ट्रहित/देश हित में सभी को एक साथ मिलकर कार्य करना होगा तभी कोरोना पर विजय प्राप्त होगा।

जिलाधिकारी ने व्यापारियों/दुकानदारों से कहा कि वे अपने दुकान के बाहर सामानों का डिस्प्ले करना बन्द करें। सामान दुकान के अन्दर ही रखें। दुकानों के बाहर कोरोना से बचाव सम्बंधी पोस्टर लगाएं, ग्राहको को बगैर मास्क दुकान के अन्दर प्रवेश न करने दें, उन्हें मास्क के प्रयोग के प्रति जागरूक करते हुए मास्क प्रदान करें। उन्होंने कहा कि दुकानों पर सेनेटाइजर रखने के साथ ही पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोरोना से बचाव के सभी उपाय किए जाने के निर्देश दिए। एसएसपीने कहा कि कोरोना से खुद का बचाव जरूरी है, जिससे समाज को बचाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि आफवाहों पर ध्यान न दिया जाए। कोई समस्या आती है, तो तत्काल संज्ञान में लाएं। उसका त्वरित निराकरण किया जा सके। हम सबका परम दायित्व है कि कोविड प्रोटोकाल का शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित करते हुए जन-जीवन की रक्षा करें।

नगर आयुक्त ने साफ-सफाई के दृष्टिगत सभी वार्डों में छिड़काव, सफाई आदि का कार्य कराये जाने के साथ ही कन्टेनमेन्ट जोन में वेरिकेटिंग करने के साथ ही नगर निगम के प्रवर्तन टीम के माध्यम से मास्क की चेकिंग, जन जागरूकता आदि की कार्रवाई की जा रही है। जिससे जन मानस को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके. बैठक में एडीएम सिटी, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सहित व्यापारी बन्धु उपस्थित रहें |

 Latest news today

Today Latest news in India | current politics in India | politics news India

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें | ईमेल कर सकतें है। 

jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?