कल यानि 9 अप्रैल 2021 को IPL -14 का पहला मैच खेला गया था। जिसमे मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने थे। कल का मैच बड़ा ही रोमांचक था। एक बार भी चैम्पियनशिप न जीती, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जिसके कप्तान विराट कोहली हैं उन्होंने 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पूरी 2 विकेट से मात दी। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 160 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे आरसीबी ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। हालांकि पहले मैच में हार झेलने के बाद भी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर कोई ज्यादा असर नहीं दिखा है।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि पहला मैच जीतना महत्वपूर्ण नहीं लेकिन चैम्पियनशिप जीतना महत्वपूर्ण है। हमने मैच में पूरी मेहनत से खेला। मुकाबला बहुत अच्छा रहा। हालांकि हम अपने स्कोर से खुश नहीं हैं। हमने उन्हें आसानी से जीतने दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने 20 रन कम बनाए जिससे हम अपना पहला मैच हार बैठे।पर कोई नहीं खेल में हार जीत चलती रहती है हमे इस हार को भूलकर आगे भड़ना होगा| हमने कुछ गलतियां की जिन्हे अब हम ध्यान में रखेंगे। आगे रोहित शर्मा बोलें कि पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी और हमें अगले कुछ मैचों में इस पर सोचना होगा।

उन्होंने कहा, “लक्ष्य हासिल करने में समय लग सकता है। टीम में कई नए चेहरे भी हैं और कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हैं। हमारे पास एक दूसरे को अच्छे से जानने के लिए ज्यादा समय नहीं था।“ साथ ही आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में अब तक की सबसे कामयाब टीम रह चुकी है। रोहित शर्मा की इस टीम ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीता है। इसके अलावा मुंबई ने 2010 में आईपीएल का फाइनल भी खेला है, लेकिन वहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?