election voting

उत्तर प्रदेश में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में देश की लगभग सभी पार्टियों ने जोर शोर से तैयारी शुरू कर दी है। इस पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को 2022 का प्री विधानसभा चुनाव माना जा रहा है, इसीलिए सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनाव में उतर रही हैं। लगभग सभी क्षेत्र पंचायत निर्वाचन क्षेत्रों से सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इन सभी समर्थित उम्मीदवारों के माध्यम से पार्टियां ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी मौजूदगी और वोटरों के बीच अपनी पैठ देखना चाह रही है। इस दौरान लगभग सभी पार्टियों ने अपने तमाम दिग्गज बड़े नेताओं को मैदान में उतार दिया है।

पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की जीत की जिम्मेदारी जिले स्तर पर प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं को दी गई है, वही जिले स्तर के बड़े नेताओं को क्षेत्र स्तर पर जिम्मेदारी दी गई है। बात अगर की जाए देश की बड़ी पार्टियों की तो बीजेपी और कांग्रेस ने लगभग सभी क्षेत्रों में अपने समर्थित उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसके साथ ही पार्टियों ने अपने तमाम बड़े नेताओं को जिले स्तर की जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें चुनाव में जीत दिलाने का टारगेट दिया है।

election

कोई भी पार्टी अपने आपको 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में पीछे नहीं रखना चाहt इसलिए सभी ने अपने विधायक एमएलसी और सांसदों को पंचायत चुनाव में में पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित करने का दारोमदार दे रखा है। जहां एक तरफ कभी पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को गांव और गांव की पगडंडियों का चुनाव माना जाता था। वहीं इस बार के पंचायत चुनाव में सोशल मीडिया ने भी अपनी धाकड़ एंट्री मारी है। लगातार क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों के साथ-साथ प्रधान पद के प्रत्याशियों के समर्थक भी सोशल मीडिया के सहारे अपने प्रत्याशी के प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं।

कई जगहों पर तुम फेसबुक अकाउंट के साथ-साथ व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भी समर्थक प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार और उनके वायदों की लंबी लिस्ट मतदाताओं तक पहुंचा रहे हैं। सभी पार्टियों ने अपने समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों के लिए भी आईडी सेल को भी एक्टिव कर दिया है। पार्टी के आईटी सेल के साथ-साथ प्रत्याशियों के भी समर्थक सोशल मीडिया के सहारे चुनावी ताल ठोकते हुए नजर आ रहे हैं।

Latest news today

Today Latest news in India | current politics in India | politics news India

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें | ईमेल कर सकतें है। 

jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?