modi and yogi

गोरखपुर के समाजसेवी मित्र प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश के तमाम कद्दावर पड़े नेताओं के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। समाजसेवी मित्र प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दाखिल एक जनहित याचिका में बंगाल असम सहित अन्य प्रदेशों में चल रहे विधानसभा चुनाव और वहां हुई रैलियों और रैलियों की भीड़ का हवाला देते हुए सभी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

बता दें कि गोरखपुर के समाजसेवी मित्र प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दाखिल की गई जनहित याचिका में कहा गया है कि बंगाल असम समेत देश के 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव चल रहा है। ऐसे में वहां जमकर चुनाव का प्रचार प्रसार हुआ है और उन जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत देश के कई कद्दावर नेताओं ने जमकर रैलियां की हैं।

supreme court and Modi

इन रैलियों में हजारों से लाखों की भीड़ इकट्ठा होती रही है और वहां कोरोना गाइडलाइंस के का जमकर उल्लंघन हुआ है। ऐसे में इन बड़े नेताओं के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। क्योंकि इन्होंने अपने किसी भी रैली में कोरोना गाइडलाइन के पालन को सुनिश्चित नहीं किया था। ​उन्होंने कोर्ट से मांग की है कि इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए इन लोगों के ऊपर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा काम कराने का आदेश दिया जाए और साथ ही कुछ सुझाव भी दे। इस संबंध में मित्र प्रकाश ने अपने सुझाव भी जाहिर किया है।

एक बार फिर से कोरोना कि एक और बार लहर आ चुकी है और देश में उस तरह फिर से मौतों की संख्या बढ़ रही है। वर्तमान समय में अस्पतालों में मरीज भर्ती करने की लिए जगह नहीं है और श्मशान घाट में लाश जलाने की व्यवस्था नहीं है। लोग इस तरह मर रहे हैं कि जैसे लग रहा है कि देश में कितनी बड़ी महामारी आ चुकी है और इस महामारी में भी सियासत को बोल रही है। पांच राज्य में चुनाव हो रहे हैं और जहां नेता स्टार प्रचारक विपक्षी दल के लोग लाखों की संख्या में जाकर के भीड़ जुटा रहे हैं और वही भीड़ अन्य प्रदेशों में जाकर के प्रवास कर रहे हैं और बीमारी लेकर के आ रहे हैं और इसके लिए सिर्फ और सिर्फ राजनेताओं की वजह से हो रहा है।

इसलिए मैंने आम नागरिक होने के लिए एक स्टेप लिया है। माननीय उच्चतम न्यायालय से मैंने एक जनहित याचिका दाखिल की है जिसमें मैंने प्रधानमंत्री सहित विपक्ष और तमाम बड़े राजनेताओं को जो देश में रैलियां बुला रहे हैं, चुनाव प्रचार कर रहे हैं लाखों की भीड़ जुटा रहे हैं। उनसे महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है और साथ में उनको सुझाव देने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट से प्रार्थना किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?