police team

पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह ने टीम की हौसला अफजाई करते हुए इसी प्रकार लोगों की मदद करने के लिए किया प्रोत्साहित | फरीदाबाद: जिले की नवीन नगर पुलिस चौकी ने लापता हुए 4 वर्षीय दो बच्चों को ढूंढने में अहम भूमिका निभाई है। कल सुबह बच्चों के माता-पिता ने चौकी में आकर शिकायत दी कि उनके 4 वर्षीय लड़का और 4 वर्षीय लड़की सुबह से लापता हैं। उन्होंने बताया कि वह मेहनत मजदूरी का काम करते हैं और अपने बच्चों को घर पर छोड़ कर काम पर चले जाते हैं।

उनके काम पर जाने के पश्चात छोटे बच्चों की देखभाल उनके बड़े भाई बहनों द्वारा की जाती है। उन्होंने बताया कि बच्चे आपस में खेल रहे थे और खेलते खेलते उनके दो बच्चे जिसमें एक लड़का और एक लड़की शामिल है कहीं लापता हो गए। बच्चों के परिजनों ने अपने बच्चों को ढूंढने के लिए आसपास के क्षेत्र में हर जगह पूछताछ की परंतु उन्हें उनकी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी ने बच्चों को ढूंढने के लिए टीम का गठन किया और उन्हें आसपास के क्षेत्र में बच्चों की तलाश करने के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने आसपास के क्षेत्र में हर जगह बच्चों की तलाश की और करीब 3 घंटे कड़ी मशक्कत करने के पश्चात उन्हें बच्चों के घर से तकरीबन 3 किलोमीटर दूरी पर अजय नगर में बच्चों के मौजूद होने की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर गई और दोनों बच्चों को सकुशल बरामद करके उनके परिजनों के हवाले कर दिया। चौकी प्रभारी ने बच्चों के माता-पिता से बच्चों का ध्यान रखने की हिदायत दी और कहा कि बच्चे खेलने में अक्सर इतने मशगूल हो जाते हैं कि उन्हें ध्यान ही नहीं रहता कि वह लापता हो चुके हैं। इस प्रकार लापता हुए बच्चों का अपराधिक प्रवृत्ति के लोग गलत फायदा उठाते हैं और उनके भविष्य को अंधेरे में धकेलने की कोशिश करते हैं। इसलिए वह अपने बच्चों का ख्याल रखें।

अपने बच्चों को वापस पाकर उनके परिजन बहुत खुश हुए और उन्होंने पुलिस टीम को उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए तहे दिल से धन्यवाद किया। पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह को जैसे ही मामले की सूचना प्राप्त हुई उन्होंने पुलिस टीम को शाबाशी देते हुए उन्हें इसी प्रकार लोगों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?