lalitpur district

उत्तर प्रदेश में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान पहले चरण की वोटिंग संपन्न हो गई है। दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्याशी अभी जोर आजमाइश में लगे हैं और लगातार मतदाताओं के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पुलिस इंस्पेक्टर को एक प्रधान पद प्रत्याशी (Head Candidate) का जुलूस रोकना भारी पड़ गया और प्रधान पद प्रत्याशी के समर्थकों ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मामला ललितपुर के बार थाना क्षेत्र के पारोन चौकी स्थित ग्राम पंचायत डांग बरोदा का है। जहां प्रधान पद प्रत्याशी (Head Candidate) का सैकड़ों लोगों के हुजूम के साथ जुलूस निकाला जा रहा था। इस जुलूस में कोरोना महामारी के गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही थी। जानकारी मिलने पर पारोन चौकी के चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और उन्होंने इस जुलूस को रोकने की कोशिश की। जिसके बाद गुस्साए प्रधान पद प्रत्याशी के समर्थकों ने पुलिस की टीम पर ही हमला बोल दिया।

प्रधान पद प्रत्याशी (Head Candidate) के समर्थकों के द्वारा किए गए हमले में पारोन पुलिस चौकी के चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जब पुलिस टीम पर हुए इस हमले की जानकारी बार थाना पुलिस को मिली तो भारी मात्रा में पुलिस बल गांव में पहुंच गया, लेकिन तब तक प्रधान पद प्रत्याशी और उसके समर्थक मौके से भाग गए। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पारोन चौकी प्रभारी अभिषेक सिंह को किसी ने फोन पर सूचना दी कि प्रधान प्रत्याशी रैली निकाल कर आचार संहिता एवं कोविड 19 का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे पारोन चौकी प्रभारी अभिषेक कुमार सिंह ने रैली निकलाने को मना किया, तो बरोदाडांग प्रधान प्रत्याशी के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसमें पारोन चौकी प्रभारी अभिषेक कुमार सिंह सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए।

थाना बार प्रभारी को जानकारी मिलते ही थाना बार पुलिस मौके पर पहुँची, तब तक प्रधान प्रत्याशी समर्थकों सहित भाग गए। फिलहाल बार पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

 Latest news today

Today Latest news in India | current politics in India | politics news India

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें | ईमेल कर सकतें है। 

jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?