police

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह द्वारा कोरोनावायरस के नियंत्रण के लिए दिए गए दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए थाना पुलिस सेक्टर 7, पुलिस चौकी (Police Station) सेक्टर 11 व पुलिस चौकी सेक्टर 8 की टीम ने संयुक्त रूप से थाना सेक्टर 7 क्षेत्र में स्थित स्लम बस्ती में जाकर मास्क खरीदने में असमर्थ लोगों को पिछले 3 दिनों में करीब 5000 मास्क वितरित किए जिसकी लोगों द्वारा काफी सराहना की जा रही है।

थाना सेक्टर 7 प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश, पुलिस चौकी सेक्टर 8 प्रभारी उपनिरीक्षक सतबीर व पुलिस चौकी सेक्टर 11 प्रभारी उप निरीक्षक प्रदीप कुमार व उनकी टीम न आरडब्लूए व अन्य निजी संस्थाओं के माध्यम से यह मास्क वितरित किए हैं। पुलिस अधिकारियों ने सल्म बस्ती में जाकर लोगों को कोरोनावायरस के फिर से बढ़ रहे प्रकोप के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें इस महामारी से बचने के उपायों के बारे में बताया।

police distributing mask

पुलिस अधिकारियों ने लोगों को अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना जाकर अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखने का संदेश देते हुए कहा कि यदि आप बिना कार्य के और बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलते हैं तो आप स्वयं कोरोना को अपने घर न्योता देते हैं क्योंकि जब आप बाहर से वापस अपने घर पहुंचते हैं तो कोरोनावायरस आपके साथ ही आपके घर के अंदर प्रवेश कर जाता है।

लोगों को फेस मास्क पहनने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता फेस मास्क ही इस महामारी से बचने का सबसे उत्तम उपाय है इसलिए आवश्यक है कि जब भी नागरिक किसी कार्य के लिए घर से बाहर निकले तो अपने फेस पर मास्क अवश्य लगाएं।

police

इसके साथ ही उन्होंने समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करने का भी संदेश देते हुए कहा कि अपने हाथों को लगातार सैनिटाइजर से सैनिटाइज करते रहे ताकि इस महामारी से बचा जा सके। वहां पर मौजूद लोगों ने पुलिस को कोरोनावायरस से बचने के लिए बताई गई सावधानियों का प्रयोग करने की शपथ ली और पूरी पुलिस टीम द्वारा मास्क वितरण करने व लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए उनका धन्यवाद किया।

Faridabad news channel | Faridabad breaking news  | Latest news today

Today Latest news in India | current politics in India | politics news India

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें | ईमेल कर सकतें है। 

jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?