B Praak

बी प्राक (B Praak) ने हाल ही में बतौर प्ले बैक सिंगर के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है । आपको बता दें कि 2019 में फ़िल्म ‘केसरी’ के लिए उन्होंने  गाया था। जिसमे अक्षय कुमार भी थे। गाने का नाम ‘तेरी मिट्टी’ है। बी प्राक ने जीत को आशीर्वाद बताया और लोगों का आभार व्यक्त किया है।

बी प्राक (B Praak) ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया की “यह बिल्कुल आश्चर्यजनक लगता है क्योंकि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन राष्ट्रीय पुरस्कार जीत पायउँगा। यह निश्चित रूप से मुझे ब्लैस्ड महसूस कराता है।” जब पहली बार गाना सुनने के बाद सुपरस्टार अक्षय कुमार की प्रतिक्रिया की थी उस को याद करते हुए, बी प्राक  ने कहा की “मुझे याद है पहली बार जब मैंने गाने को डब किया, तो अक्षय कुमार सर ने मुझे बधाई देने के लिए बुलाया और यह बताया कि कैसे गाने ने उनकी आत्मा को छुआ और कितनी खूबसूरती से यह गाया गया है। मैं उनके शब्दों को कभी नहीं भूलूंगा, जब उन्होंने कहा था, आपने मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन गाना गाया है। यह सुनकर मैं शॉक्ड रह गया था। उस दिन मुझे सच में एहसास हुआ कि यह गाना मेरे दिल और इस दुनिया में हमेशा के लिए रहेगा।”

B Praak Singer

राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर बी प्राक (B Praak) से जब यह पूछा गया कि वह पुरस्कार किसे समर्पित करेंगे तो गायक ने जवाब दियाकी “निश्चित रूप से मेरे प्रशंसकों के लिए है। वे हमेशा मेरे सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम में से एक रहे हैं और मेरी प्रेरणा हैं। यह उनका आशीर्वाद और प्यार ही है जिसने मुझे सफलता की इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद की और आज मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है।”

आगे जब उनसे पूछा गया कि बॉलीवुड में रीमिक्स ट्रेंड पर उनकी क्या प्रतिक्रिया है तो उन्होंने कहा की “मुझे लगता है कि रीमिक्स के बढ़ते ट्रेंड से न केवल नई पीढ़ियों के श्रोताओं को आधुनिक बीट के साथ क्लासिक्स का आनंद लेने का अवसर मिलता है, बल्कि पुराने श्रोताओं को भी संगीत का आनंद लेने के लिए भी एक नया आयाम मिलता है। इसलिए, अगर हम कई रीमिक्स को हाल ही में हिट होते देखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह इसलिए है क्योंकि वे लोगों द्वारा पंसद किए जा रहे है।”

Written by – Nandita Mehra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?