Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड बहुमत के बाद आज ममता बनर्जी दोपहर तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ममता बनर्जी शाम सात बजे राज्यपाल से मिलने राजभवन जाएंगी। वहां पहुंचकर ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलेंगी। आपको  बता दें कि पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC Government) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है।

साथ ही आपको बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों में सभी 292 सीटों का रुझान आ चुका है। चुनाव आयोग के आंकड़ो के मुताबिक टीएमसी (TMC Government) ने 209 सीटें जीत ली है जबकि 4 अन्य सीटों पर कब्जा जमाए हुए है। वहीं बीजेपी ने 76 सीटें जीत ली है जबकि एक सीट पर अभी भी बढ़त बनाए हुए है। यहां अन्य के खाते में 2 सीटें गई है। दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव रद्द कर दिए गए थे।

TMC Winning Party

वहीं बंगाल में हार के बाद बीजेपी में आत्ममंथन का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी पदाधिकारियों का मानना है कि कि पार्टी बंगाल के कुछ वर्गों तक उस तरह नहीं पहुंच पाई जैसी योजना बनाई गई थी। इसके उलट तृणमूल (TMC Government) के वोटर्स ने (मुस्लिम समेत) ममता बनर्जी पर जमकर वोट लुटाए जो तृणमूल कांग्रेस को राज्य में तीसरी बार सत्ता दिलाने में कारगर साबित हुआ। पार्टी में अंदरूनी चर्चा यह भी है कि कुछ कमजोर संगठनों ने बीजेरी के कैंपेन को नुकसान पहुंचाया है।

साथ ही आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल  रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के दमदार प्रदर्शन पर पार्टी सुप्रिमो ममता बनर्जी  को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं ममता बनर्जी और पश्चिम बंगाल के लोगों को भाजपा को हराने लिए बधाई देता हूं।

Written by Nandita mehra 

Politics News India | Current Politics in India | Latest News Today in Hindi

For more follow us – jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?