IPL Trophy

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया है। लीग में कुल 29 मुकाबले खेले गए। आईपीएल का फाइनल 30 मई को खेला जाना था। अब खिलाड़ी अपने अपने घरों को लौटने लगे हैं। चेन्नई सुपर किंग कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साथी खिलाड़ियों के सामने बड़ी मिसाल पेश की है।
वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने वक्त न जाया करते हुए अब कोविड-19  के खिलाफ जंग छेड़ दी है।

आपको बता दें कि धोनी ने फैसला लिया है कि जब तक वह सीएसके के सभी खिलाड़ियों को उनके घर के लिए रवाना नहीं कर देते तब तक वह होटल नहीं छोड़ेंगे। मतलब साफ है कि वह होटल छोड़ने वाले आखिर शख्स होंगे। सीएसके टीम में फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो जैसे विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। माही का कहना है कि सबसे पहले विदेशी खिलाड़ियों को उनके घर भेजना प्राथमिकता है। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को घर भेजेंगे। 39 वर्षीय धोनी इस समय दिल्ली के होटल में टीम के साथ हैं।

IPL Captains

 वहीं विराट कोहली ने कोरोना से लड़ने के लिए जंग छेड़ दी है। कोहली ने इसके लिए मंगलवार को युवा सेना से हाथ मिलाया। उन्हें युवा सेना के मेंबर राहुल एन कनाल के साथ बात करते और कोरोना से मुकाबले की रणनीतियां तैयार करते देखा गया। राहुल एन कनाल ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर विराट के साथ खुद की तस्वीरें शेयर की। इससे पता चलता है कि कोहली आईपीएल टलने के बाद कोरोना से जंग में जुट गए हैं।

कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार लगातार 4 मैच जीतने में सफल रही। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जब इस टी20 लीग (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया। उस समय आरसीबी टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर थी।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने सच में एक मिसाल कायम कर दी है। दोनों के इस मिजाज को देखकर उनके फैंस उनकी बहुत तारीफ कर रहे हैं। साथ ही  फैंस कह रहे हैं कि हमारे दिल में इनके लिए और इज्जत बढ़ गई है। दोनों ही कप्तान पहले भी कई बार लोगों की मदद करते हुए चर्चाओं में आए हैं।

Written by – Nandita Mehra

Latest Entertainment News | Sports News Latest | Today Latest News in India

For more follow us – jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?