Shiv Sundar Das

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास (Opener Shiv Sundar Das) को भारतीय महिला टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है. उन्हें यकीन है कि एनसीए के साथ कोचिंग के दौरान ममिले अनुभव का उन्हें फायदा मिलेगा।

उनकी नियुक्ति इंग्लैंड (England) के होने वाली आगामी सात मैचों के लिए ही की गई है। जून-जुलाई में होने वाले इस दौरे में एक टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं।

भारतीय रेलवे के पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को फील्डिंग कोच बनाया गया है, जो मुख्य कोच रमेश पोवार की अध्यक्षता वाले नौ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं. शिव सुंदर दास (Opener Shiv Sundar Das), जिन्हें केवल इस सीरीज के लिए ही नियुक्त किया गया है, इससे पहले भारत महिला ए टीम के साथ काम कर चुके हैं. एकमात्र टेस्ट ब्रिस्टल में 16 जून से शुरू होगा और यह दौरा 15 जुलाई को टी20 मैच के साथ समाप्त होगा।

दास ने कहा, यह पहली बार है जब मुझे भारत की महिला राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, इसलिए यह मेरे लिए काफी रोमांचक समय है। मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।

Cricketer Shiv Sundar Das

यह मेरे लिए एक अच्छी चुनौती भारत के लिये 2000 से 2002 के बीच में 23 टेस्ट खेल चुके दास ने कहा ,‘‘यह अच्छा अनुभव है और मुझे इसका बेताबी से इंतजार है ।’’ वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं । उनका मानना है कि उस अनुभव से उन्हें बल् होगी क्योंकि मैंने दौरा किया है एक खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड में बहुत सारी लीग क्रिकेट खेली।

शिव सुंदर दास के नाम का सुझाव राहुल द्रविड़ ने दिया था, जिसके बाद उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त कर दिया गया। बता दें कि शिव सुंदर दास नेशनल क्रिकेट अकादमी में राहुल द्रविड़ के साथ ही काम कर रहे थे।

Latest Entertainment News | Sports News Latest | Today Latest News in India

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें – jarasuniye2019@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?