भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि आईपीएल में उन्हीं की कप्तानी में खेलने वाले युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने किया है। धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त के दिन अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

दरअसल पिछले साल 2020 में 15 अगस्त के दिन महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया था। उन्होंने अपने सन्यास की घोषणा यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के शुरू होने से पहले की थी। हालांकि ,आईपीएल में धोनी का खेलना अभी भी जारी है। वहीं धोनी के इस ऐलान के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खेमे में क्या माहौल था?, इसका खुलासा टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने किया है।

माही ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर अपने संन्यास की घोषणा की थी। गायकवाड़ ने बताया, ‘धोनी ने उस दिन अपने संन्यास की भनक तक नहीं लगने दी थी। जिस दिन उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी, वह एक आम दिन की तरह था। मुझे माही भाई के संन्यास के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उस दिन हम दुबई निकलने वाले थे, इससे ठीक पहले चेन्नई में 10 से 15 खिलाड़ी धोनी के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी।’

गायकवाड़ ने आगे बताया, ‘साढ़े छह बजे के करीब हमारी प्रैक्टिस खत्म हुई और शाम सात बजे हम डिनर के लिए बैठे। माही भाई भी हमारे साथ थे। अचानक किसी ने मुझे इंस्टाग्राम पर बताया कि माई भाई ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है! हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि क्या होने वाला है। कोई चर्चा नहीं। किसी को कुछ पता नहीं था। तो आप उनके बारे में कुछ कह नहीं सकते। कुछ भी हो सकता है।’

धोनी आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले धोनी इकलौते कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप (2007), वर्ल्ड कप (2011) और चैंपियंस ट्रॉफी (2013) जीते हैं। धोनी के संन्यास की घोषणा के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?