रिलेशनशिप लाइफ के लिए डेट पर जाना जरूरी होती है। पार्टनर को जानने के लिए पहली डेट बहुत खास होती है। फर्स्ट डेट पर ही ये डिसाइड होता है कि आपका रिश्ता आगे चलेगा या नहीं। ऐसे में फर्स्ट डेट पर की गई कुछ गलतियों के कारण आपकी पहली डेट का मजा किरकिरा हो सकता है।

वैसे भी आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी, ‘फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन’ डेटिंग के टाइम पर ये कहावत लागू होती है। अगर आप पार्टनर के साथ फर्स्ट डेट पर जानें के बारे में सोच रहे हैं या तैयारी कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। आपकी छोटी सी गलती आपकी फर्स्ट डेट को लास्ट डेट भी बना सकती है।

जानें किन बातों का रखना चाहिए ध्यान-

लड़कों के लिये टिप्‍स

आप जिस ड्रेस में सबसे अच्‍छे लगते हैं वही ड्रेस पहने, मगर वह साफ-सुथरी होनी चाहिये। आपकी डेट को लगना चाहिये कि आप अच्‍छी तरह तैयार हो कर आए हैं। कोई अच्‍छा सा परफ्यूम लगाएं, ताकि आपके बदन से आ रही खुशबू सामने वाले को अच्‍छी लगे।

तय समय पर पहुंच जाएं, अपनी डेट को बिल्‍कुल भी इंतजार ना करवाएं। इससे फर्स्‍ट डेट पर ही आपका इंप्रेशन गलत पडे़गा, हालांकि यह बात दोनों तरफ लागू होती है।

अगर आपको मिलने के बाद उसकी कोई बात अच्‍छी लगे तो जाने से पहले उसे जरुर बताएं। इससे वह खुश हो जाएगी और दुबारा मिलने को कहेगी इसलिये चुप ना रहें।

 

फर्स्ट डेट पर कभी भी धर्म, राजनीति और सेक्स के बारे में बातचीत नहीं करनी चाहिए। इन टॉपिक्स पर बात करने से रिश्ता बनने की बजाए बिगड़ जाता है।

फर्स्ट डेट पर एक्स पार्टनर (ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड) के बारे में नहीं पूछना चाहिए। साथ ही अपने रिश्तों के लिए भी नहीं बताना चाहिए कि आप अपने एक्स के टच में हैं कि नहीं है।

पहली डेट पर जा कर अपना मोबाइल ऑफ रखें। हां अगर बहुत जरुरी कॉल है और लेना जरुरी है तो उसे वाइब्रेशन पर लगा दें। कई बार लड़कियों को पहली डेट पर फोन से चिढ़ मच जाती है साथ ही इससे बात-चीत भी ठीक से नहीं हो पाती।

लड़कियों के लिये टिप्‍स

पहली डेट में सोबर लुक कैरी करें और ज्‍यादा मेकअप न करें। एक्‍सपोज करने वाली ड्रेसेज न पहनें। इतना सेंट लगा कर न जाएं कि सामने वाले को उसकी खुशबू झेलनी मुश्‍किल हो जाए।

अच्‍छा इंप्रेशन देने के लिये खुद को गलत तरीके से प्रजेंट न करें। अपना असली रूप ही उसके सामने रखें। हेल्‍दी रिलेशनशिप के लिये बुनियाद मजबूत रखें, तभी आप आगे अच्‍छा रिलेशनशिप रख पाएंगे। इसलिये नए रिश्‍ते की शुरुआत के लिये सच का साथ लें।

पहली डेट के समय अपने पार्टनर को अपनी बात कहने का मौका दें और उसका जवाब भी उसी सहजता से दें। कभी भी उसकी किसी कही बात को बीच में न काटें। बातचीत के दौरान ध्यान रखें कि यदि आप अपने पार्टनर से ऐसे बात करें कि किसी तीसरे को कुछ सुनाई न दें।

आमतौर पर लड़कियां यह सोचकर चली जाती हैं कि खाने का पेमेंट लड़का ही करेगा, जो सही नहीं है। आप भी इस मामले में पीछे ना रहें साथ ही टेबल मैनर्स का भी ध्‍यान रखें। किसी के व्‍यक्तित्‍व की पहचान उठने-बैठने, खाने-पीने की आदतों से हो जाती है।

जब तक आप अच्‍छी तरह से एक-दूसरे को अच्‍छी तरह से समझ नहीं जाते, तब तक एक दूसरे को हग वा किस न करें। पहली डेट पर नर्वस होना लाजमी है, लेकिन मिलने जाने से पहले अपनी इस घबराहट से बाहर आ जाएं। घबराहट को अपने ऊपर हावी ना होने दें।

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?