भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने मंगलवार को भगवान शिव को कथित तौर पर अपमानजनक तरीके से पेश करने के लिए इंस्टाग्राम के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई। भाजपा नेता मनीष सिंह ने Instagram के CEO और अन्य अधिकारियों के खिलाफ यहां संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

मनीष ने सिंह ने 2020 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ा था, जिसमें वह सफल नहीं हो पाए थे। मनीष ने अपनी शिकायत में कहा, उपरोक्त अभियुक्तों ने भगवान शिव को बहुत खराब स्थिति में चित्रित किया है। यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि भगवान शिव हिंदुओं के सर्वोच्च भगवान के रूप में लाखों द्वारा पूजे जाते हैं।

सिंह ने शिकायत में यह भी कहा कि आरोपियों ने अपने ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (GIF) में से एक में सर्वोच्च ईश्वर, भगवान शिव को एक हाथ में WINE (शराब) का गिलास और दूसरे हाथ में एक मोबाइल फोन के रूप में दिखाया है। सिंह ने अपनी शिकायत में लिखा है कि GIF के जरिए आरोपी जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहा है, जिसमें भगवान शिव को खराब स्थिति में चित्रित किया गया है।

बीजेपी नेता ने कहा कि INSTA ने हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने के मकसद से ये GIF बनाए हैं. उन्होंने बताया कि वह Instagram पर एक स्टोरी अपलोड कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने शिव का GIF सर्च किया, जिसमें उन्हें ये आपत्तिनजक स्टिकर नजर आया. मनीष का आरोप है कि ये GIF इंस्टाग्राम ने उपलब्ध कराया है. उन्होंने शिकायत में कहा कि इंस्टाग्राम के CEO समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए।

वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी के ऐलान से खुश हुए ये मुख्यमंत्री, जानिए कौन से राज्य के है ये CM?
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ झूठ के सहारे भय का माहौल बनाने की कोशिश में हैं : शर्मा
आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?