फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर को कंट्रोल करने में नागरिकों के सहयोग के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों की कड़ी मशक्कत और जनता के सहयोग से ही कोविड की दूसरी लहर पर लगाम कसने में फरीदाबाद पुलिस प्रशासन सफल हो पाया है।

उन्होंने कहा कि महामारी के संक्रमण में कमी आ रही है परंतु जब तक यह पूरी तरह से कंट्रोल में नहीं आ जाती तब तक नागरिक ढील ना बरतें और उचित सावधानियों का उपयोग अवश्य करें। सके बारे में पुलिस आयुक्त ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भी समाज में अच्छा प्रभाव रखने वाले लोगों के साथ रूबरू होकर उन्हें प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का स्वयं पालन करने के लिए उनका धन्यवाद किया तथा साथ ही इस महामारी को रोकने संबंधित सुझाव भी दिए।

इस महामारी को रोकने के लिए पुलिस अपनी तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जा रहा है और नियमों की अवमानना करने वाले लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं। पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के जुर्म में एवं नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अभी तक 464 मामले दर्ज कर 594 दोषियों को गिरफ्तार किया है जिसमे दवाओं की कालाबाजारी करने वाले 10 तथा ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाले 4 आरोपी शामिल है|

पुलिस द्वारा अभी तक 103410 मास्क वितरित किये गए हैं तथा 67223 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई है वहीँ 37561 लोगों द्वारा मास्क न पहनने पर उनका मास्क का चालान काटकर 1.88 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है| कोविड ड्यूटी में तैनात 367 पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जिनमे से 338 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर वापिस अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हो चुके हैं।

श्री ओपी सिंह ने कहा कि कोरोना नियमों में लापरवाही बरतने से संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ सकता है इसलिए नागरिक कोरोना संबंधित उचित सावधानियां बरतें और अपने व अपने परिवार को इस महामारी से बचाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?