भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारतीय टीम ने स्टांप्स के वक्त तक तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं. इस वक्त कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे अभी क्रीज पर टिके हैं. विराट कोहली 44 रन बना चुके हैं, वहीं अजिंक्य रहाणे 29 रन पर नाबाद हैं. अब तीसरे दिन का खेल शुरू होगा तो विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पारी को आगे बढ़ाएंगे. हालांकि आज मैच का दूसरा दिन था, लेकिन खेल के हिसाब से देखा जाए तो पहला ही दिन है, क्योंकि पहले दिन तो टॉस भी नहीं हो पाया था।

मैच के दूसरे दिन भी बारिश ने खलल डालने का काम जारी रखा. लंच तक तो मौसम ठीक रहा, लेकिन इसके बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो खराब रोशनी के कारण कई बार मैच रोकना पड़ा. आज बारिश बहुत तेज तो नहीं हुई, लेकिन बूंदाबांदी के कारण मैच में बाधा आई. अब तीसरे दिन मौसम ठीक रहने का अनुमान है, लेकिन हो सकता है कि बारिश कुछ देर के लिए खलल डाले. अब ऐसा लगने लगा है कि ये मैच पांच दिन में तो खत्म नहीं होगा. आईसीसी ने रिजर्व छठा दिन रखा है, तब तक तो मैच जाना ही चाहिए. अब इस मैच का आखिरी दिन 22 जून नहीं बल्कि 23 जून होगा. जिस दिन हमें टेस्ट चैंपियनशिप का पहला विजेता मिलेगा।

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को टी के बाद खराब रोशनी के कारण खेल शुरू होने में देरी हो रही है.  टी के समय तक भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 120 रन बना लिए हैं. चाय का वक्त खत्म हो चुका है लेकिन खिलाड़ी अभी तक मैदान में नहीं उतरे हैं. लाइट अभी भी अच्छी नहीं है. फ्लड लाइट्स को ऑन किया गया है. विराट कोहली तीसरे अंपायर से पवेलियन में बात कर रहे हैं।

इससे पहले लंच के वक्त चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले ही चले गए थे, लेकिन लंच के बाद आकर चेतेश्वर पुजारा ने चौका मारकर अपना खाता खोला. पुजारा ने अपनी पारी के दौरान दो चौके लगाए और आठ रन बनाए. यानी पुजारा ने एक भी रन दौड़कर नहीं लिया. इस तरह से पुजारा सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद कप्तान कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को आगे ले जाने का काम किया. तीन विकेट गिर चुके थे, इसलिए दोनों बल्लेबाज संभलकर खेल रहे थे. बीच बीच में मौका मिलने पर चौके भी लगा रहे थे. दोनों ने अनुभव का इस्तेमाल किया और मैच को आगे की ओर लेकर गए. टी ब्रेक तक इन दोनों ने पारी को संभाले रखा।

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?