भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गई है, जहां टीम के कई खिलाड़ियों के डेब्यू करने की उम्मीद है। इस सीरीज के लिए कोच के रूप में शामिल राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि इस सीरीज से टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं को कुछ विकल्प मिल सकते हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे और टी20 मैचों की सीरीज 18 जुलाई से शुरू होगी।

इस दौरान देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, वरूण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया के डेब्यू करने की उम्मीद है। पडीकल ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में 147.4 के औसत से 737 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2020 में 15 मैचों में 473 रन और आईपीएल 2021 के सीजन में छह मैचों में 195 रन बनाए थे।

महाराष्ट्र के बल्लेबाज रुतुराज को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर लिया गया है। उन्होंने 2020 आईपीएल के छह मैचों में तीन में अर्धशतक जड़े थे जबकि आईपीएल 2021 के सात में से दो मैचों में अर्धशतक लगाए। राणा कोलकाता नाइट राइडर्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ-साथ ओपनिंग के तौर पर भी उतर चुके हैं।

राणा ने विजय हजारे ट्रॉफी के सात मैचों में 398 रन बनाए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि द्रविड़ उन्हें खेलने का मौका देते हैं या नहीं। कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गेंदबाजी ऑलराउंडर का चयन चौंकाने वाला था। उन्होंने आईपीएल सहित हाल के घरेलू टूर्नामेंटों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। कृष्णप्पा ने आईपीएल में महज दो मैच खेले और एक विकेट लिया।

वरूण कोलकाता के सफल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में सात विकेट और 2020 के सीजन में 17 विकेट लिए थे। लेकिन उनकी फिटनेस उनके लिए झटका साबित होती आई है। वरूण को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें हटना पड़ा। हालांकि उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया था। सकारिया को जयदेव उनादकट के आगे चुना गया। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रूपये में खरीदा था। सकारिया टीम इंडिया के लिए मददगार हो सकते हैं और शायद उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

यशपाल शर्मा ने इस एक्टर को दिया था अपने टेस्ट क्रिकेटर बनने का श्रेय

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?