भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यहां आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहले वनडे मे भारत ने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था। पहले मैच के उलट मेजबान टीम सराहनीय प्रदर्शन करते हुए एक समय जीत की ओर अग्रसर थी लेकिन दीपक चाहर (नाबाद 69, 82 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) और भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 19 रन, 28 गेंद, 2 चौके) ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली।

पहले बैटिंग करते हुए उसने भारत को 276 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया और फिर 193 रनों पर उसके सात विकेट झटक लिए थे लेकिन इसके बाद अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले चाहर ने भुवनेश्वर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी कर पासा पलट दिया। भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से चाहर के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 53 रन बनाए। यह वनडे में उनका पहला अर्धशतक है।

इसके अलावा मनीष पांडे ने 37, क्रूणाल पांड्या ने 35 रन जोड़े। कप्तान शिखर धवन के बल्ले से 29 रन निकले। श्रीलंका की ओर से वानिंदू हसारांगा ने तीन विकेट लिए। इससे पहले, चरीथ असालंका (65) और अविष्का फर्नाडो (50) की शानदार पारियों की मदद से श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 275 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट और दीपक चाहर ने दो विकेट लिए। श्रीलंका की पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज मिनोद भानुका ने 36, धनंजय डी सिल्वा ने 32, कप्तान दासुन शनाका ने 16, वनिंदु हसारंगा ने आठ और दुश्मंथा चमीरा ने दो रन बनाए, जबकि चमीका करूणारत्ने 33 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 44 और कासुन रजीथा एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

युवा मामले और खेल मंत्रालय ने टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए भारतीय खिलाड़ियों को विशेष सहायता की प्रदान : केंद्रीय खेल मंत्री
आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?