बजट एयरलाइन गो फस्र्ट ने जम्मू से दिल्ली के लिए पहली रात की उड़ान का संचालन किया है। इस एयरलाइन को पहले गोएयर के नाम से जाना जाता था। तदनुसार, उड़ान जी8 196 ने रात 8 बजे उड़ान भरी। शुक्रवार को और एयरबस ए320नियो पर संचालित किया गया था। गो फस्र्ट आगे बढ़ते हुए जम्मू से दिल्ली और श्रीनगर के लिए निर्धारित उड़ान संचालित करेगी। यह केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक नए युग की शुरुआत है, जिसने लंबे समय से देश के बाकी हिस्सों के साथ बेहतर कनेक्टिविटी के लिए रात की उड़ानों की शुरुआत की वकालत की है।

विशेष रूप से, एयरलाइन, सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को जम्मू से दिल्ली के लिए सप्ताह में चार उड़ानें और जम्मू से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को श्रीनगर के लिए तीन उड़ानें संचालित करेगी। गो फस्र्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौशिक खोना के अनुसार, यह पहल कृषक समुदाय की सहायता करेगी और पर्यटन क्षेत्र को भी मजबूत करेगी, जो क्षेत्र के आर्थिक विकास में एक प्रमुख भूमिका निभाता है।

उन्होंने कहा, हम बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करना जारी रखेंगे और जम्मू-कश्मीर के आर्थिक विकास में भूमिका निभाएंगे। गो फस्र्ट जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेशों में जम्मू से दिल्ली और श्रीनगर के लिए उड़ानों की संख्या को बढ़ाकर नेटवर्क को मजबूत कर रहा है।

इस साल की शुरुआत में, वाहक ने प्रतिस्पर्धी दरों पर अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में खराब होने वाली बागवानी और कृषि उपज के परिवहन के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। एयरलाइन ने कहा कि यह क्षेत्र के किसानों के लिए एक वरदान है और उन्हें अपनी उपज के लिए एक मनचाहा रिटर्न उत्पन्न करने में सहायता कर रहा है।

राजस्थान सरकार जल्द ही लाएगी इलेक्ट्रिक वाहन नीति
आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?