इंसान नशे की गलियों से गुजरता हुआ चलते चलते कब अपराध के दलदल में धंस जाता है उसे इस बात का एहसास तब होता है जब उसकी वजह से किसीको अपनी जान से हाथ धोना पड़े और उसकी सजा भुगतने के लिए उसे सारी उम्र अपने आपको कोसना पड़े।

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद में सामने आया है जिसमें क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने एक रेहड़ीचालक की हत्या के जुर्म में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में भोला उर्फ भोलू उर्फ फौजी तथा आकाश उर्फ बोडिया का नाम शामिल है जो फरीदाबाद के अनखीर गांव के रहने वाले हैं।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक की मां ने बताया कि वह फरीदाबाद के सेक्टर 21 में रहते हैं और उनका बेटा दीपक रेहडी फेरी का काम करता है। दिनांक 20-21 जुलाई की रात करीब 9:00 बजे उन्हें सूचना मिली कि दो लोगों ने उनके बेटे दीपक से पैसे छीनने की कोशिश की जिसमें उसे सिर में चोट लगी है और उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जिस समय दीपक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया वह बेहोशी की हालत में था। बाद में इलाज के दौरान दीपक की मृत्यु हो गई। मृतक दीपक की मां की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या तथा स्नैचिंग की धाराओं के तहत थाना एनआईटी में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई।

पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए इस वारदात में शामिल आरोपियों को जल्द से जल्द तलाश करके गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जिनके तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने गुप्त सूत्रों के तकनीकी की सहायता से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग डंडा और दीपक से छीने गए ₹700 बरामद किए गए। पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी आपस में दोस्त हैं तथा नशा करने के आदी हैं और इसी नशे की आपूर्ति के चलते उन्होंने छीनाझपटी की वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपियों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से कोई भी उन्हें काम पर नहीं रखता था और नशे करने के लिए उन्हें पैसों की जरूरत पड़ती थी जिसके लिए उन्होंने रेहड़ीचालक दीपक से पैसे छीनने की कोशिश की थी जिसमें उन्होंने दीपक के सिर में डंडा मार दिया था और उसकी मृत्यु हो गई।

लावारिस हालत में घूमती मिली 10 वर्षीय नाबालिग लड़की को पुलिस ने किया परिजनो के हवाले
आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?