माता पिता अपने बच्चों के लिए क्या कुछ नहीं करते, अपना पेट काटकर अपने बच्चों के भविष्य को संवारने में अपनी सारी उमर लगा देते हैं। सिर्फ इसलिए कि उनके बच्चों को वह सब सुख सुविधा प्राप्त हो सके जो उन्हें अपने बचपन में नहीं मिल पाई थी।

हर माता पिता का सपना होता है कि उनकी संतान पढ़ लिखकर एक अच्छा इंसान बने। वह चाहते हैं कि सारे जहां की खुशियां अपने बच्चों के कदमों में डाल दें और उनकी संतान जीवन में हर कामयाबी को हासिल करें। परंतु सोचिए क्या हो अगर एक पिता ही शराब के नशे में धुत होकर अपने बच्चों को तंग करें और आए दिन अपने घर में कलेश करने के लिए नए-नए कारण खोजता फिरे।

इसी तरह पिता द्वारा शराब पीकर रोज-रोज के क्लेश से तंग आकर एक 16 वर्षीय नाबालिक लड़की अपने घर से चली गई जिसे पुलिस चौकी सेक्टर 21D की टीम ने समझा-बुझाकर अपने परिजनों के पास वापिस लौटाया है। रात्रि गश्त के दौरान पटेल चौक के पास पुलिस टीम को एक लड़की रोती हुई दिखाई थी जिसे देखकर पुलिस टीम ने गाड़ी रोकी और बच्ची से रोने का कारण पूछा।

लड़की ने बताया कि वह अपने पिता द्वारा शराब पीकर रोज-रोज क्लेश करने की वजह से तंग आकर शाम को अपने घर से चली आई थी। वह काफी देर तक इधर-उधर घूमती रही और अब रात के समय अकेली होने के कारण उसे डर लग रहा है। पुलिस टीम ने लड़की से उसके परिजनों के बारे में जानकारी प्राप्त की जिसमें उसने बताया कि वह नीलम पुल के पास बनी झुग्गियों में रहती है।

पुलिस टीम ने लड़की की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे वापिस उसके परिजनों तक पहुंचाने का निश्चय किया। पुलिस टीम ने लड़की को उसके घर वापस जाने के लिए मनाया। पहले तो लड़की ने वापस जाने से मना कर दिया परंतु जब पुलिस टीम ने कहा कि वह उसके पिता को समझाएगी और वह इसके बाद झगड़ा नहीं करेंगे। यह सुनकर लड़की मान गई और पुलिस टीम उसे लेकर नीलम पुल की झुग्गियों में पहुंची जहां पर उसकी मां उसका इंतजार कर रही थी।

लड़की को वापस पाकर उसकी मां ने उसे सीने से लगा लिया। लड़की के पिता को शराब पीकर कलह करने के लिए पुलिस ने लताड़ लगाई और आगे से शराब पीकर झगड़ा न करने की हिदायत के साथ लड़की को वापस उसके परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस टीम द्वारा लड़की को उसके परिजनों तक पहुंचाने के लिए उसके परिजनों ने पूरी पुलिस टीम का तहे दिल से धन्यवाद किया।

खोरी अतिक्रमण हटाने के मामले में भ्रामक दुष्प्रचार कर रहे दो आरोपियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज
आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?