कोविड महामारी की तीसरी लहर के संभावनाओं की चर्चा के बीच पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह के दिशा निर्देश तथा पुलिस उपायुक्त डॉ अंशु सिंगला के मार्गदर्शन में पुलिसकर्मियों तथा उनके परिजनों को कोविड से बचाव के लिए पुलिस लाईन में स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 439 व्यक्तियों का टीकाकरण हुआ ।

कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉक्टर अंशु सिंगला डीसीपी मुख्यालय ने B.K हॉस्पिटल की तरफ से टीकाकरण के लिए आए डॉक्टर्स और उनकी टीम के स्पोटिंग स्टॉफ को प्लांटर भेंट कर स्वागत किया गया। दिन भर झमाझम बारिश के बावजूद भी सभी आयुवर्ग के व्यक्तियों ने उत्साह के साथ कोविड महामारी को मात देने के लिए टीका लगवाया।

जिन लोगों को किसी कारणवश अभी तक कोविड के टीके की पहली डोज नहीं लग पायी थी, उन्होंने इस कार्यक्रम में टीके की पहली डोज लगवाई। वहीं, दूसरी खुराक के लिए प्रतिक्षारत लोगों ने भी टीका लगवाकर स्वयं के कोविड से सुरक्षा के प्रति आश्वस्त हो गये।

कोविड नोडल अधिकारी डीसीपी अंशु सिंगला की पहल पर B.K अस्पताल से डॉक्टर नरेंद्र कौर की टीम से डा० कपिल सोनी, डा० रेखा यादव, प्रियंका मलिक, दिनेश शर्मा और राहुल व अन्य स्टाफ ने हिस्सा लिया। फरीदाबाद पुलिस से लाइन प्रबंधक अरविंद, इंस्पेक्टर दिनेश तथा आईटी सेल प्रभारी कमल सहित 20 पुलिसकर्मियो के स्टाफ ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम योगदान दिया।

पुलिस उपायुक्त डॉ अंशु सिंगला ने कहा कि पुलिसकर्मी दिन रात कड़ी धूप और बरसात के मौसम में भी अपने कर्तव्य को निभाते हैं और लोगों के बीच रहकर जनहित में कार्य करते हैं इसलिए उनमें महामारी के खतरे की संभावना अधिक रहती है इसलिए उनकी सुरक्षा तथा उनके परिजनों की सुरक्षा के लिए कोविड वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना अति आवश्यक है इसलिए अपने चेहरे को मास्क से अच्छी तरह ढक कर रखें और भीड़ वाले स्थानों पर न जाएं।

कोरोना टीकाकरण सभी के लिए सुरक्षा कवच है। प्रत्येक नागरिक को सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए ताकि वह अपने साथ-साथ अपने परिवार को भी इस महामारी से सुरक्षित रख सकें।

अवैध हथियार सहित एक आरोपी काबू, एक देसी कट्टा दो जिंदा कारतूस और तीन खाली खोल बरामद
आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?