पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह के मार्गदर्शन पर कोविड-19 नोडल अधिकारी पुलिस उपायुक्त डॉ अंशु सिंगला ने संक्रमित पुलिसकर्मियों को शीघ्र स्वास्थ लाभ कराने के लिए प्रतिदिन योगाभ्यास सुनिश्चित किया था। डॉ. सिंगला ने पुलिस अधिकारी होने के साथ एक कुशल चिकित्सक की भूमिका निभाते हुए संक्रमित पुलिसकर्मियों को स्वयं वीडियो कॉल कर नियमित सलाह देतीं और महामारी से लड़ने के लिए उनका हौसला बढ़ाती रहीं। डॉ. सिंगला के नेतृत्व की सफलता है कि पूरे कोरोनाकाल में इन्होंने न केवल आमजनों बल्कि, पुलिसकर्मी और उनके परिजनों के लिए भी समय-समय पर पुलिस लाइन सेक्टर 30 में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कर लाभुकों को वैक्सीनेट किया गया।

श्रीमती अंशु सिंगला ने कोविड-19 सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश, पुलिस लाइन प्रबंधक इंस्पेक्टर अरविंद, पुलिस प्रवक्ता, एएसआई कमल आईटी सेल तथा कोरोनाकाल में संक्रमित पुलिसकर्मियों को योगाभ्यास कराने वाली योग प्रशिक्षिका प्रियंका सिन्हा को सम्मानित किया है।

बता दें कि इंस्पेक्टर दिनेश कोविड-19 सेल के प्रभारी है उन्होंने संक्रमित पुलिसकर्मियों एवं लोगों का डाटा इकट्ठा करने के साथ कोविड-19 से संबंधित प्रत्येक काम बड़ी सूझबूझ से किया है। पुलिस लाइन इंचार्ज इंस्पेक्टर अरविंद को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान पुलिस लाइन में कोविड-19 नियमों के तहत व्यवस्था बनाए रखने एवं संक्रमित पुलिसकर्मियों के प्रति कार्य करने के लिए सम्मानित किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने कोरोना काल में मीडिया से नियमित समन्वय बनाते हुए उन्हें फरीदाबाद पुलिस की ओर से लोकहित में कोविड पीड़ितों के लिए गए कार्यों की प्रेस-विज्ञप्ति भेजी। इनके द्वारा भेजे गए प्रकाशन ने पुलिसकर्मियों के साथ आमलोगों को भी इस दुखद घड़ी से उबरने का साहस दिया। इन्होंने कोरोनावायरस से संबंधित विषयों पर लोगों को जागरूक करने और मीडियाकर्मियों/प्रभारियों को फरीदाबाद पुलिस से सीधे तौर पर जुड़े रहने के लिए स्वयं को एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में बनाये रखने का सराहनीय कार्य किया है।

एएसआई कमल आईटी सेल ने टीकाकरण व्यवस्था की ऑनलाइन मीटिंग आयोजित करवाई गई जिसके माध्यम से पुलिस आयुक्त महोदय एवं डीसीपी महोदया ने समय-समय पर संक्रमित पुलिसकर्मियों से संपर्क रखकर हौसला अफजाई की।

सर्व समृद्धि योग केन्द्र की योग गुरु प्रियंका सिन्हा को संक्रमित पुलिसकर्मियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से योगा व आध्यात्म का अभ्यास कराते हुए कोरोनावायरस जैसी बीमारी से लड़ने के लिए उनका प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए सम्मानित किया है। ज्ञात हो कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान 372 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे। जिसमें से 371 पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर वापस ड्यूटी पर लौट आए। एक पुलिसकर्मी, जो एसपीओ के रूप में फरीदाबाद जिले में पदस्थापित थे, उनकी मृत्यु हो गई थी।

वैक्सीनेशन की बात की जाए तो फरीदाबाद में तैनात 4200 पुलिसकर्मियों को कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए पहली डोज लग चुकी है एवं 3900 पुलिसकर्मियों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ. अंशु सिंगला ने आज, 21 सी स्थित अपने कार्यालय में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान बेहतरीन कार्य करने पर उपरोक्त पुलिसकर्मियों को प्रशंसा-पत्र एवं एक-एक पौधा देकर सम्मानित किया है।

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी बटन दार चाकू सहित गिरफ्तार, भेजा जेल

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?