पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। पुलिस आयुक्त महोदय ने आदेश जारी किए हैं कि प्रत्येक थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, क्राइम यूनिट अपने-अपने एरिया में मौजूद होटल, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, माल, धर्मशाला को निरंतर चेक करेंगे तथा संदिग्ध वाहन और व्यक्ति को अच्छे से चेक किया जाए।

जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर शहर में ड्रोन उड़ाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है इसलिए सभी थाना व चौकी प्रभारी अपने अपने एरिया में यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी व्यक्ति ड्रोन का उपयोग न करें।

फरीदाबाद में आने वाले भारी वाहनों पर कल से रोक लगा दी जाएगी। फरीदाबाद के बाहर से आने वाला कोई भी भारी वाहन दिल्ली बॉर्डर की तरफ नहीं जाएगा और यह प्रतिबंध अगले 4 दिन तक जारी रहेगा। सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट मालिकों को इसके बारे में अवगत करवाकर नियमों की पालना सुनिश्चित करवाएंगे।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि साइबर कैफे मालिकों को निर्देश दिए जाए कि वह प्रत्येक व्यक्ति का डाटा रजिस्टर में दर्ज करें। बिना आईडी के किसी भी व्यक्ति को साइबर कैफे में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए। सभी अपने सीसीटीवी कैमरा के रिकॉर्ड को कम से कम 30 दिन तक बरकरार रखेंगे। साइबर कैफे मालिक को अगर किसी व्यक्ति पर शक होता है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

यदि किसी थाना क्षेत्र मे ISD/STD/PCO इत्यादी है , तो मालिक कॉल करने के लिए आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का ब्यौरा रखें खासकर जो लोग पाकिस्तान और बांग्लादेश बात करते हैं। फरीदाबाद जिले में पुराने वाहन मोटरसाइकिल/कार बेचने वाले डीलर प्रत्येक ग्राहक के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करें और उसी को ही वाहन बेचे जिसके पास खुद की ओरिजिनल आईडी हो और सही पता हो।

जिस किसी को भी वाहन बेचे गए हैं उन सभी का रिकॉर्ड (ऑटो फोर सेल/परचेज डीलर) के पास होना अति आवश्यक है। पुलिस आयुक्त महोदय ने सुरक्षा के मद्देनजर सिम कार्ड और मोबाइल फोन बेचने वाले दुकानदारों के लिए भी दिशा निर्देश जारी किए हैं कि वह बिना फोटो और ओरिजिनल आईडी के किसी भी व्यक्ति को सिम कार्ड और फोन ना दें।

इसके अलावा श्रीमान पुलिस आयुक्त ने संदिग्ध वाहनों की निरंतर चेकिंग और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस आयुक्त महोदय ने सभी फरीदाबाद शहर वासियों से अपील की है कि शहर को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करें। किसी भी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध वाहन/वस्तु/व्यक्ति के बारे में पता लगता है अथवा सूचना मिलती है तो तुरंत इस बारे में पुलिस को 112 नंबर पर या 9999150000 व्हाट्सएप नंबर पर एवं नजदीकी थाना में सूचना दें।

पल्ला थाना ने 9 वर्षीय लापता बच्ची को कुछ ही घंटों में बरामद कर परिजनों को सौंपा

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?