फरीदाबाद पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करने की घोषणा की है। इसमें सबसे पहला नाम बड़खल एसीपी श्री सुखबीर सिंह का है जिन्होंने माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार खोरी में अतिक्रमण हटाने के लिए खोरीवासियों को प्रेरित किया और विधि व्यवस्था बनाए रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ने बहुचर्चित निकिता हत्याकांड में दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया तथा मात्र 11 दिन में केस का चालान चालान पेश करके मात्र 4 महीनों में दोषियों को आजीवन कारावास की सजा दिलवाने में अहम भूमिका निभाई।

थाना प्रबंधक सेक्टर 58 निरीक्षक अनिल कुमार ने फरीदाबाद पलवल बॉर्डर पर विधि व्यवस्था को बनाए रखने में अहम कार्य किया और 36 उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया। महिला शक्ति का परिचय देते हुए महिला थाना एनआईटी प्रभारी निरीक्षक माया ने सिवान जाकर फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को अदम्य साहस दिखाते हुए गिरफ्तार किया।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 प्रभारी उप निरीक्षक राकेश सिंह ने अवैध हथियार मामलों में शामिल 44 आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा वहीं क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी उप निरीक्षक जगमिंदर सिंह ने लूटपाट एवं हत्या की अनेक वारदातों को फुर्ति से सुलझाकर दोषियों को गिरफ्तारी की।

पुलिस आयुक्त कार्यालय में कार्यरत पुलिस आयुक्त सहायक प्रवाचक, सहायक उपनिरीक्षक अवतार ने पुलिस के इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ बनाने में उल्लेखनीय योगदान दिया है। फरीदाबाद पुलिस सुरक्षा शाखा में तैनात एसआई बेगराज ने माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार खोरी में अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों को प्रेरित किया एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इसके अलावा ईएसआई द्वारका प्रसाद जोकि यातायात पुलिस में तैनात हैं उन्होंने ट्रैफिक नियमों की जागरूकता फैलाने एवं ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। थाना पल्ला में तैनात सिपाही महेंद्र ने फैमिली पुलिस ऑफिसर कार्यक्रम को सफल बनाने में कड़ी मेहनत की तथा पुलिस और परिवारों में तालमेल स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

श्री सिंह ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस के जवान विपरीत परिस्थितियों में कड़ी ड्यूटी निभाते हैं। बारिश हो या धूप, सर्दी हो या गर्मी, हर मौसम में यह अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते है। देश सेवा में समर्पित इन पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए इन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए।

शहर में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना पुलिस का प्राथमिक कर्तव्य है जिसको फरीदाबाद पुलिस बेहतरीन ढंग से निभा रही है। अपने कर्तव्यों के साथ साथ समाज सेवा में भी फरीदाबाद पुलिस के कर्मचारियों का अहम योगदान रहता है। किसी भी प्रकार से नागरिकों की सहायता के लिए फरीदाबाद पुलिस सबसे पहले अपना हाथ आगे बढ़ाती है।

पुलिस कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे बेहतरीन कार्यों से पुलिस के साथ-साथ नागरिकों को भी प्रेरणा लेकर समाज में भलाई के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए जिससे एक बेहतरीन समाज का निर्माण हो सके।

हवाबाजी करने के लिए आरोपी खरीद कर लाया था देशी कट्टा, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?